मूसेवाला हत्याकांड: गायक के माता-पिता चंडीगढ़ में अमित शाह से करेंगे मुलाकात, एक दिन पहले भी लिखा था खत

सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता शनिवार शाम चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। एक दिन पहले मूसेवाला के पिता ने शाह को पत्र लिखकर अपने बेटे की हत्या की केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग की थी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिवंगत गायक-अभिनेता से नेता बने शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता शनिवार शाम चंडीगढ़ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। एक दिन पहले मूसेवाला के पिता ने शाह को पत्र लिखकर अपने बेटे की हत्या की केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने की मांग की थी।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को हत्यारों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे डालने का संकल्प लिया। उन्होंने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया, "पुलिस को सिद्धू मूसेवाला की हत्या के संबंध में महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं और वह दिन दूर नहीं जब हम अपराधियों को पकड़ लेंगे।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि मूसेवाला एक बहु-प्रतिभाशाली कलाकार थे, जिन्हें मंत्रमुग्ध करने वाली आवाज और रचनात्मकता का आशीर्वाद प्राप्त था। उन्होंने कहा कि उनके असामयिक और दुखद निधन ने संगीत उद्योग और विशेष रूप से उनके लाखों प्रशंसकों को एक बड़ा झटका दिया है।

सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा में कटौती के 24 घंटे से भी कम समय में, मूसेवाला को 29 मई को दिन के उजाले में उनके पैतृक गांव के पास गैंगस्टरों ने गोली मार दी थी।


गौरतलब है कि 28 वर्षीय मूसेवाला की 29 मई को उस समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह पंजाब के मानसा जिले में एक कार में यात्रा कर रहे थे। करीब एक दर्जन हमलावरों ने उन पर 30 से अधिक गोलियां चलाईं। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें 'मृत लाया' घोषित कर दिया। गायक की ऑटोप्सी रिपोर्ट से पता चला कि उसके शरीर पर गोली लगने के 19 निशान थे।

इसे भी पढ़ें: मूसेवाला हत्याकांड: नई CCTV फुटेज आई सामने, संदिग्ध हत्यारे की तस्वीरें कैद

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */