गोवा में रूसी महिला के आत्महत्या मामले में आया नया मोड़, 2019 में हुआ था यौन उत्पीड़न

रूसी वाणिज्य दूतावास के वकील ने कहा कि 24 वर्षीय रूसी महिला एलेक्जेंड्रा जावी के शव के साथ ही 34 वर्षीय रूसी एकातेरिना टिटोवा का पोस्टमॉर्टम भी रूस के कांसुलर अधिकारी की उपस्थिति में किया जाएगा। दोनों अलग-अलग घटनाओं में अपने किराए के घर में मृत पाई गई थीं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तरी गोवा के एक गांव में 19 अगस्त को अपने किराये के घर में पंखे से लटकी पाई गई रूसी महिला के केस में नया मोड़ आ गया है। पुलिस के अनुसार उसे पहले प्रताड़ित किया जा चुका है। चेन्नई में 2019 में एक फोटोग्राफर ने उसे सेक्सुअल फेवर के लिए प्रताड़ित किया था, जिसके खिलाफ महिला ने वहां प्राथमिकी दर्ज कराई थी। पुलिस को यह जानकारी मुंबई में रूसी वाणिज्य दूतावास के एक वकील ने शनिवार को दी।

गोवा के वकील विक्रम वर्मा ने कहा कि प्राथमिकी 2019 में चेन्नई में दर्ज की गई थी, जब जावी ने एक फोटोग्राफर पर यौन संबंधों के लिए उसे परेशान करने का आरोप लगाया था। उन्होंने यह
भी कहा कि 24 वर्षीय रूसी महिला एलेक्जेंड्रा जावी के शव के साथ ही 34 वर्षीय रूसी महिला एकातेरिना टिटोवा का पोस्टमॉर्टम भी रूस के कांसुलर अधिकारी की उपस्थिति में किया जाएगा। रूसी महिला टिटोवा भी अपने किराए के घर में मृत पाई गई थी।


वकील विक्रम वर्मा ने कहा, "24 वर्षीय एलेक्जेंड्रा के बारे में, हमें जानकारी मिली है कि उसे 2019 में यौन संबंधों के लिए ब्लैकमेल किया गया था और प्रारंभिक जांच के बाद चेन्नई पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की थी। लेकिन यह प्रारंभिक जानकारी है और हमें उम्मीद है कि गोवा पुलिस मामले की गहनता से जांच करेगी।"

जावी और टिटोवा के शव 19 और 20 अगस्त को सिओलिम गांव में उनके किराए के अपार्टमेंट से बरामद किए गए थे। उत्तरी गोवा के पुलिस अधीक्षक शोभित सक्सेना के अनुसार, प्रथम दृष्टया जावी की मौत का कारण फांसी बताया गया है और दूसरे मामले में 34 वर्षीय रूसी टिटोवा अपने बेडरूम में मृत पाई गई थी। दोनों ही मामलों में हम कानूनी प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं, यानी हमने दूतावास को सूचित कर दिया है कि वे एक प्रतिनिधि नियुक्त करें और इस बीच पूछताछ की कार्यवाही जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia