दिल्ली-पंजाब-उत्तराखंड समेत कई जगहों पर NIA की छापेमारी, आतंकियों, गैंगस्टरों और तस्करों पर कसा शिकंजा

देशभर में आतंकी कनेक्शन को लेकर कई गैंगस्टर्स के ठिकानों पर छापेमारी जारी है। जांच एजेंसी NIA की ये कार्रवाई दिल्ली समेत कई जगहों पर हो रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गैंगस्टर सिंडिकेट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की छापेमारी देश भर में दस से अधिक स्थानों पर चल रही है। खबरों के मुताबिक मंगलवार सुबह शुरू हुई छापेमारी पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में की जा रही है।

उन्होंने कहा, "हमने गैंगस्टरों, आतंकवादियों और नशीले पदार्थो के सौदागरों के बीच उभरती गठजोड़ को खत्म करने का फैसला किया है। वे एक साथ काम कर रहे थे।"

यह मामला हत्याओं सहित विभिन्न प्रकार की आपराधिक गतिविधियों में आपराधिक गिरोहों की संलिप्तता से संबंधित है, ताकि लोगों को अपने आपराधिक सिंडिकेट और गतिविधियों को चलाने और बढ़ावा देने के लिए पैसे वसूलने के लिए आतंकित किया जा सके। ये गिरोह ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के जरिए इस तरह की आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड भी जुटा रहे थे।


शुरुआत में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने आठ अगस्त को आठ आरोपियों और अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। बाद में जांच एनआईए ने अपने हाथ में ले ली।

एनआईए ने कहा है कि भारत और विदेशों में स्थित गिरोहों ने दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रची थी। मामले में आगे की जांच जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia