नीतीश देश के सबसे अहंकारी शख्स, प्रधानमंत्री बनने का सपना टूटा, तो बीजेपी की गोद में बैठ गएः लालू यादव

लालू यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कार्यरत छोटे नेता हमारे योगदान को नहीं समझते हैं। मैं इन नेताओं पर ध्यान नहीं देता। मेरा दृढ़ विश्वास है कि कांग्रेस अभी भी देश में विपक्षी दलों का नेतृत्व कर रही है और विपक्षी दलों को एकजुट कर रही है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि वह देश के सबसे अहंकारी व्यक्ति हैं। "वह (नीतीश कुमार) प्रधानमंत्री की कुर्सी पर नजर रख रहे थे। उनकी पार्टी के नेताओं ने उन्हें पीएम मेटेरियल के रूप में पेश किया। भाजपा शीर्ष नेतृत्व इस तथ्य से अच्छी तरह वाकिफ है। एक बार जब देश का प्रधानमंत्री बनने का उनका सपना टूट गया, तो वह भाजपा की गोद में बैठ गए और बिहार में सरकार बनाई।''

कांग्रेस पार्टी से चल रही अंदरूनी कलह पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू ने कहा कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि आरजेडी ने केंद्र में सबसे पुरानी पार्टी को समर्थन देने के लिए क्या योगदान दिया है। लालू ने कहा, "कांग्रेस पार्टी में कार्यरत छोटे नेता हमारे योगदान को नहीं समझते हैं। मैं इन नेताओं पर ध्यान नहीं देता। मेरा दृढ़ विश्वास है कि कांग्रेस अभी भी देश में विपक्षी दलों का नेतृत्व कर रही है और विपक्षी दलों को एकजुट कर रही है।"


उपचुनाव पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू प्रसाद ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि आरजेडी तारापुर और कुशेश्वर स्थान की दोनों सीटों पर जीत हासिल करने जा रही है। उन्होंने कहा कि तेजस्वी ने बिहार में प्रभावशाली ढंग से पार्टी का नेतृत्व किया। वह पहले ही सत्तारूढ़ एनडीए के खिलाफ एक मजबूत नेता के रूप में सामने आ चुके हैं।

बता दें कि इससे एक दिन पहले सोमवार को नीतीश कुमार ने कहा था कि वह लालू प्रसाद को नोटिस नहीं करते हैं, जो केवल बोलते हैं लेकिन कभी कुछ नहीं करते। नीतीश कुमार ने कहा कि जब वह जेल में थे तब वे वहां से बात करते थे और प्रचार करते थे। वह जेल से बाहर आने के बाद अब फिर से बात कर रहे हैं। उन्हें कौन रोक रहा है? उन्हें जो करना है करने दें। मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */