ओमिक्रॉन ने बढ़ाई चिंता! गुजरात में पहले ओमिक्रॉन से संक्रमित लोगों के 2 रिश्तेदार भी मिले पॉजिटिव, दहशत में लोग

गुजरात में ओमिक्रोन के दो और मामले सामने आए हैं। जामनगर में पुराने ओमिक्रोन पॉजिटिव के संपर्क में आए दो लोगों की रिपोर्ट जांच के लिए भेजी गई थी। गांधीनगर में सैंपल भेजने के बाद इन लोगों में ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के पहले ओमिक्रॉन संक्रमित के दो रिश्तेदारों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गुजरात में अब ओमिक्रॉन वेरिएंट के तीन मामले हो गए हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार रविवार को जिम्बाब्वे से लौटे व्यक्ति के दो रिश्तेदार कोरोना पॉजिटिव हैं। उनके स्वाब के सैंपल ओमिक्रॉन टेस्ट के लिए भेजे गए हैं जो नए वेरिएंट पॉजिटिव पाए गए हैं।

जीजी अस्पताल जामनगर के कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. एस चटर्जी ने बताया, "72 वर्षीय जिम्बाब्वे निवासी के ओमिक्रॉन पॉजिटिव आने के बाद उनकी पत्नी (47) और उसके साले (35) की रिपोर्ट आई, जो कोरोना पॉजिटिव है। कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद से दोनों आईसोलेशन में हैं।"

सभी तीन ओमिक्रॉन पॉजिटिव व्यक्तियों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिग के लिए गांधीनगर में गुजरात जैव प्रौद्योगिकी अनुसंधान (जीबीआर) प्रयोगशाला में भेजे गए थे।


चटर्जी ने कहा, "चूंकि जिम्बाब्वे के मरीज की पत्नी और उसके भाई दोनों का शुरूआती दौर में ही पता चल गया कि वे कोरोना पॉजिटिव हैं, इसलिए इस बात की कोई संभावना नहीं है कि वे दूसरों को संक्रमित कर सकते हैं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */