बिहार में ओमिक्रॉन की एंट्री, पहला मरीज मिला, दिल्ली से पटना लौटा था युवक

बिहार स्वास्थ्य सोसायटी के कार्यकारी निदेशक संजय कुमार सिंह ने राज्य में ओमिक्रॉन स्वरूप का पहला मामला आने की पुष्टि की है। विभाग के मुताबिक, संक्रमित युवक के घर के अन्य सदस्यों की भी जांच कराई गई है, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में ओमिक्रॉन वेरिएंट का पहला मरीज मिला है। स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार की रात इसकी पुष्टि कर दी। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पटना के किदवईपूरी के 26 वर्षीय एक युवक के कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिसने हाल ही में दिल्ली की यात्रा की थी। संक्रमित युवक का भाई विदेश से दिल्ली पहुंचा था।
यह बिहार में ओमिक्रॉन का पहला मामला है।

राज्य स्वास्थ्य सोसायटी के कार्यकारी निदेशक संजय कुमार सिंह ने राज्य में ओमिक्रॉन स्वरूप का पहला मामला आने की पुष्टि की है। विभाग के मुताबिक, संक्रमित युवक के घर के अन्य सदस्यों की भी जांच कराई गई है, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। शुक्रवार को फिर सैंपल लेने की बात कही जा रही है।

इधर, बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में भी वृद्धि दर्ज की जा रही है। गुरुवार को राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के 132 नए मामले सामने आए, जिसमे पटना में 60 और गया के 46 लोग संक्रमित पाए गए। राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 333 हो गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia