कल फिर संसद में काले कपड़ों में विरोध करेगा विपक्ष, खड़गे के घर बैठक में विपक्षी दलों ने लिया फैसला

जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 28 और 29 मार्च को देश के 35 शहरों में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, जिसमें अन्य मुद्दों के साथ-साथ मोदानी की वास्तविकता और नीरव मोदी एवं ललित मोदी को मोदी सरकार की क्लीन चिट को भी हाईलाइट किया जाएगा।

फोटोः @kharge
फोटोः @kharge
user

नवजीवन डेस्क

राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य ठहराने के खिलाफ विपक्षी दलों का आक्रामक रुख बरकरार है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे के घर हुई बैठक में लगभग सभी विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए और कल भी संसद में काले कपड़ों में विरोध करने का फैसला लिया। इसके अलावा कांग्रेस ने 28 और 29 मार्च को देश भर के 35 शहरों में प्रेस कांफ्रेंस कर मोदी और अडानी गठजोड़ की पोल खोलने का फैसला किया है।

राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने के खिलाफ विपक्ष की रणनीति तय करने के लिए देर शाम कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर विपक्षी दलों की बैठक हुई। इस बैठक में 18 विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए। इस बैठक में फैसला हुआ कि कल मंगलवार को भी विपक्षी सांसद काले कपड़ों में संसद पहुचेंगे और विरोध करेंगे। इसके अलावा यह भी तय हुआ कि आगे की रणनीति करने के लिए कल राज्यसभा में खड़गे के कार्यालय में विपक्षी नेताओं की फिर बैठक होगी।


आज खड़गे के घर बैठक में समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव और एसटी हसन, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, जेडीयू से राजीव रंजन सिंह, आप से संजय सिंह के अलावा बीआरएस, सीपीएम, आरजेडी, सीपीआई, आईयूएमएल, एमडीएमके, केसी, टीएमसी, आरएसपी, आप, जम्मू-कश्मीर एनसी, वीसीके और जेएमएम के नेता शामिल हुए। इस बैठक में मौजूद नेताओं में इस बात को लेकर भी सहमति बनी कि संसद के अंदर के आपसी सहयोग को संसद बाहर भी एकजुटता में बदलना होगा।

वहीं इस बैठक के बाद कांग्रेस नेताओं की एक बैठक भी हुई, जिसमें राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी मल्लिकार्जुन खड़गे के घर पहुंचे। उनके अलावा बैठक में जयराम रमेश, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, प्रमोद तिवारी और रजनी पाटिल जैसे पार्टी के बड़े नेता भी शामिल रहे। इस बैठक के बाद जयराम रमेश ने ट्वीट कर बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता 28 और 29 मार्च को देश के 35 शहरों में 'लोकतंत्र अयोग्य' विषय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में अन्य मुद्दों के साथ-साथ मोदानी की वास्तविकता एवं नीरव मोदी और ललित मोदी को मोदी सरकार की क्लीन चिट को भी हाईलाइट किया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */