UP: बुरी फंसी योगी की पुलिस! 7 पुलिस कर्मियों पर केस दर्ज करने का आदेश, युवक को जेल भेजने-झूठे केस में फंसाने का आरोप

गौतमबुद्ध नगर की जिला अदालत में दायर की गई याचिका के मुताबिक पीड़ित परिजनों ने बताया कि नोएडा में सोरखा गांव में रहने वाले जागेश को पुलिस ने घर से उठाया और उसे ले जाकर उसके साथ थाने में मारपीट की चोरी और झूठे मुकदमे में उसे जेल भेज दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नोएडा पुलिस के खिलाफ कोर्ट ने आदेश दिया है कि थाना अध्यक्ष समेत सात पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। पुलिस पर आरोप है कि उसने एक युवक को गिरफ्तार किया और उसे झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल भेज दिया। जिसके बाद परिवार वालों ने कोर्ट से गुहार लगाई। कोर्ट ने उनके एप्लीकेशन को स्वीकार करते हुए यह आदेश जारी किया है कि नोएडा के 113 थाने के थाना अध्यक्ष समेत सात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए और इस मामले की जांच की जाए।

पीड़ित ने अदालत में क्या कहा?

गौतमबुद्ध नगर की जिला अदालत में दायर की गई याचिका के मुताबिक पीड़ित परिजनों ने बताया कि नोएडा में सोरखा गांव में रहने वाले जागेश को पुलिस ने घर से उठाया और उसे ले जाकर उसके साथ थाने में मारपीट की चोरी और झूठे मुकदमे में उसे जेल भेज दिया और अपने फाइल में पुलिस ने उसे कहीं और से पकड़ने की बात लिखी थी।


पुलिस पर आरोप क्या है?

इस एप्लीकेशन के बाद कोर्ट ने एसओ सहित 7 पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है। थाना सेक्टर 113 के थानाध्यक्ष सहित 7 पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज होगी। पुलिस पर आरोप है की जागेश को घर से गिरफ्तार किया गया लेकिन गिरफ्तारी कहीं और से दिखाई गई। फिर उसे मारपीट कर लूट, चोरी के केस में जेल भेजा दिया गया। ये पूरा मामला थाना सेक्टर 113 क्षेत्र का है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia