यूपी में कोरोना के कहर से हाहाकार! जानवरों तक पहुंचा संक्रमण, इटावा लायन सफारी में पॉजिटिव मिली दो शेरनी

यूपी में कोरोना के कहर से हाहाकार मचा हुआ है। अब संक्रमण जानवर तक पहुंच गया है। उत्तर प्रदेश के इटावा सफारी में दो शेरनी गौरी और जेनिफर कोरोना संक्रमित पाई गई हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के इटावा सफारी में दो शेरनी गौरी और जेनिफर कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। दोनों को आइसोलेट कर दिया गया है। सफारी प्रशासन के अनुसार दोनों की हालत स्थिर बनी हुई है। इटावा सफारी के डायरेक्टर के के सिंह ने बताया कि 30 अप्रैल से शेरनी गौरी और जेनिफर को बुखार आ रहा था। जांच के लिए रक्त व मल के नमूने तीन मई को आईवीआरआई बरेली भेजे गए थे। छह मई की शाम को दोनों शेरनियों में कोरोना होने की पुष्टि की गई। दोनों शेरनियों को आइसोलेशन में रखा गया है। विशेषज्ञों के परामर्श के अनुसार शेरनियों का इलाज किया जा रहा है। डायरेक्टर ने बताया है कि दोनों शेरनियों की हालत स्थिर है।

हैदराबाद और फिर इटावा में शेर कोरोना संक्रमित मिलने के बाद लायन सफारी, कार्बेट पार्क और चिड़ियाघरों में कोविड गाइडलाइन के तहत सतर्कता बढ़ा दी गई है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 28,076 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। साथ ही 372 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश में अब तक कुल चार करोड़ 25 लाख 649 टेस्ट हो चुके हैं। बीते 24 घंटे में 2,41, 403 टेस्ट हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के आकंड़ों के अनुसार प्रदेश में लखनऊ में 25, कानपुर में 31 और हापुड़ में 30 मरीजों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में 33,117 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश में इस समय 2,54,118 कुल एक्टिव केस हैं।

पिछले 24 घंटे में 33,117 संक्रमित मरीज ठीक होकर अस्पताल से घर पहुंच गए। हालांकि कोरोना से मरने वालों की संख्या में कमी नहीं हो रही है। शुक्रवार को भी 372 मरीजों की मौत हो गई। इससे पहले गुरुवार व बुधवार को क्रमश: 357 व 353 लोगों की जान यह वायरस ले चुका है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia