यूपी के गोंडा में दहशत! 22 दिनों में एक परिवार के 5 लोगों की मौत, परिजनों का कोरोना ना होने का दावा, लेकिन...

यूपी के गोंडा में एक परिवार पर कहर बरपा है। 22 दिनों के अंदर एक परिवार के 5 सदस्यों की मौत हो गई। हालांकि परिवार यह मानने से इनकार किया है कि किसी को भी कोरोना वायरस था क्योंकि एंटीजन परीक्षणों ने उन्हें नकारात्मक दिखाया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

यूपी के गोंडा में 22 दिनों के अंदर एक परिवार के 5 सदस्यों की मौत हो गई। हालांकि परिवार यह मानने से इनकार कर रहा है कि मृतक में से किसी को भी कोविड था क्योंकि एंटीजन परीक्षणों ने उन्हें नकारात्मक दिखाया था। हालांकि, सभी में घातक वायरस के लक्षण दिखाई दिए है। इस हादसे ने गोंडा के चकरौता गांव में अंजनी श्रीवास्तव के परिवार को तोड़कर रख दिया है। अंजनी के बड़े भाई हनुमान प्रसाद का निधन 2 अप्रैल को हुआ था। वह 56 वर्ष के थे।

पारिवारिक सूत्रों ने कहा कि हनुमान प्रसाद को सांस लेने में तकलीफ हुई और उनकी चिकित्सा करने से पहले ही उनकी मृत्यु हो गई। 14 अप्रैल को, अंजनी की 75 वर्षीय मां, माधुरी देवी का निधन हो गया था। परिवार का दावा है कि वह अपने बड़े बेटे के निधन को सहन नहीं कर सकी।

माधुरी देवी के पोते, सौरभ, जो प्रयागराज में पढ़ रहे थे, अपनी दादी की मौत की खबर सुनकर घर आए। वह पीलिया से पीड़ित था और जब उसकी हालत बिगड़ी तो उसे गोंडा के एक नसिर्ंग होम में भर्ती कराया गया। 16 अप्रैल को उनका निधन हो गया।

बेटे के निधन के बाद सौरभ के माता पिता बीमार पड़ गए और दोनों को एक नसिर्ंग होम में भर्ती कराया गया। उन्हें ऑक्सीजन सहायता के लिए रखा गया था, लेकिन 22 अप्रैल को 41 वर्षीय मां उषा श्रीवास्तव का निधन हो गया। उनके पति, 45 साल के अश्विनी श्रीवास्तव का 24 अप्रैल को निधन हो गया था। दोनों को तेज बुखार था, लेकिन उन्होंने कोविड के लिए नकारात्मक परीक्षण किया था।


जब स्थानीय बीजेपी नेताओं को इस त्रासदी के बारे में पता चला, तो उन्होंने जिला प्रशासन से जांच करने को कहा। हालांकि, जब जिला अधिकारियों ने अंजनी श्रीवास्तव से संपर्क किया, तो उन्होंने जोर देकर कहा कि परिवार के सदस्यों की स्वाभाविक मौत हो गई। इस बीच, सूत्रों ने कहा कि परिवार कोविड के कलंक का सामना नहीं करना चाहता था, इसलिए जोर देकर कहा कि पांच सदस्यों की प्राकृतिक मौत हो गई थी।

एक स्थानीय निवासी ने कहा, "चूंकि उन्होंने कोविड के लिए नकारात्मक परीक्षण किया था, इसलिए कोई भी कोरोना का दावा नहीं कर सकता है"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia