सिर्फ 10 दिन में हवा हो गई डीज़ल पर ढाई रुपए की कटौती: तेल पर मोदी जी का छल, जनता पर बोझ हर पल- कांग्रेस

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अगस्त महीने से ही लगातार बढ़ोतरी जारी है। केंद्र सरकार की तरफ से लोगों को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत दिलाने के लिए कदम उठाए गए, लेक‍िन उसका भी फायदा मिलता नजर नहीं आ रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की राजधानी दिल्ली समेत कोलकाता और चेन्नई में सोमवार को डीजल का दाम रिकॉर्ड उच्च स्तर पर चला गया। हालांकि, मुंबई में रिकॉर्ड ऊंचाई 80.10 रुपये लीटर से नीचे रही। पेट्रोल की कीमतें सोमवार को देश के 4 प्रमुख महानगरों में स्थिर थीं। दिल्ली में डीजल 75.46 रुपये लीटर, कोलकाता में 77.31 रुपये लीटर और चेन्नई में 79.80 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जबकि मुंबई में 79.11 रुपये प्रति लीटर है।

इस महीने की शुरुआत में केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल के दाम में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती करने से पहले 4 अक्टूबर को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल का दाम क्रमश: 75.45 रुपये, 77.30 रुपये, 80.10 रुपये और 79.79 रुपये प्रति लीटर था, जो उस समय डीजल की कीमतों का रिकॉर्ड स्तर था। डीजल दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में चार अक्टूबर के मुकाबले एक पैसा प्रति लीटर महंगा हो गया है।

सिर्फ 10 दिन में हवा हो गई डीज़ल पर ढाई रुपए की कटौती: तेल पर मोदी जी का छल, जनता पर बोझ हर पल- कांग्रेस

पेट्रोल सोमवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 82.72 रुपये, 84.54 रुपये, 88.18 रुपये और 85.99 रुपये प्रति लीटर था। पेट्रोल के दाम में कोई वृद्धि नहीं दर्ज की गई।

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान पीएम मोदी आज तेल कंपनियों के प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक में ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों और कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से विकास पर पड़ने वाले असर पर चर्चा होगी।

वहीं कांग्रेस ने बढ़ती तेल की कीमतों को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, “दस दिनों में ही मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर अपनी जुमलापूर्ण राहत वापिस ले ली। 1.5 रूपए की मामूली राहत के बाद (दिल्ली में) पेट्रोल के दाम ₹1.22 बढ़े, डीज़ल के दाम ₹2.51 बढ़े। इसे कहते है, रोलबैक का रोलबैक। मोदी जी का छल, जनता पर बोझ, हर पल।”

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 15 Oct 2018, 11:02 AM