नहीं मिल पा रहा मिग-29 के लापता पायलट का सुराग, तलाशी में जुटे 9 युद्धपोत और 14 विमान

भारतीय नौसेना का मिग-29के ट्रेनर विमान के दूसरे पायलट का पता लगाने का अभियान जारी है। ये ट्रेनर विमान 26 नवंबर को गोवा से रवाना हुआ था। नौसेना के जहाजों और विमानों की व्यापक तैनाती जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

मिग-29 ट्रेनर लड़ाकू विमान के अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद लापता पायलट का अभी तक कुछ पता नहीं चला है। भारतीय नौसेना ने रविवार को कहा कि 9 युद्धपोत, 14 विमान और भारतीय नौसेना के फास्ट इंटरसेप्टर विमान को लापता पायलट का पता लगाने के लिए तैनात किया गया है। नौसेना के बयान में यह भी कहा गया है कि खोज अभियान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त लड़ाकू जेट का कुछ मलबा बरामद किया गया है।

बयान में कहा गया, भारतीय नौसेना का मिग-29के ट्रेनर विमान के दूसरे पायलट का पता लगाने का अभियान जारी है। ये ट्रेनर विमान 26 नवंबर को गोवा से रवाना हुआ था। नौसेना के जहाजों और विमानों की व्यापक तैनाती जारी है।

इसमें कहा गया है कि विमान के कुछ मलबे मिले हैं जिसमें लैंडिंग गियर, टर्बो चार्जर, फ्यूल टैंक इंजन और विंग इंजन काउलिंग शामिल है।

बयान में कहा गया, नौ युद्धपोत और 14 विमान खोज अभियान में लगे हैं। नौसेना फास्ट इंटरसेप्टर क्राफ्ट को भी तैनात किया गया है। इसके अलावा, समुद्री और तटीय पुलिस भी अपनी ओर से तलाश कर रही है। आसपास के गांवों में रहने वाले मछुआरों से भी ढूंढने के लिए कहा गया है।

दुर्घटना के बाद विमान में सवार एक अन्य पायलट को बचा लिया गया था। मिग-29के ने गोवा तट से दूर विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरी थी जब यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia