बिहार में अपराधियों के घर पुलिस बजवा रही बैंड-बाजा, फरार बदमाशों को पकड़ने का निकाला नायाब तरीका

फरार बदमाशों की तलाश में उसके घर पर बैंड बाजे के साथ पुलिस के पहुंचने का ऐसा ही मामला भागलपुर में देखने को मिला, जहां एक फरार आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस गाजेबाजे के साथ उसके घर पर पहुंची और जल्द आत्मसमर्पण की चेतावनी देते हुए कुर्की का नोटिस चिपकाया।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

मनोज पाठक, IANS

अगर बिहार में अचानक आपके घर के आसपास पुलिस की टीम बैंड बाजे के साथ पहुंच जाए तो चौंकिएगा नहीं, बल्कि सचेत रहने की जरूरत है। आप जान लीजिए आपके पास पड़ोस में भी किसी कांड में फरार आरोपी का घर है, जिसे पुलिस तलाश रही है। जी हां, यह पढ़कर आपको भले आश्चर्य हो रहा हो, लेकिन यह सच है।

दरअसल बिहार पुलिस ने इस कोरोना काल में फरार आरोपिययों को पकड़ने का नायाब तरीका अपनाया है। आत्मसमर्पण कराने के लिए पुलिस अपराधी के घर बैंड बाजा लेकर पहुंचती है और फरार आरोपियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कह रही है। इस दौरान पुलिस फरार आरोपियों की संपत्ति कुर्की के लिए न्यायालय से जारी वारंट भी उसके घर पर चिपका रही है।

फरार बदमाशों को तलाशने के लिए उसके घर पर बैंड बाजे के साथ पुलिस के पहुंचने का एक ऐसा ही मामला भागलपुर में देखने को मिला, जहां एक फरार आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस बाजाप्ता बैंडबाजे के साथ उसके घर पर पहुंची। भागलपुर जिले के बबरगंज थाने की पुलिस ने विभिन्न कांडों में पिछले कई सालों से फरार चल रहे महेशपुर के मड़वा में सूरज यादव के पुत्र चंदन यादव उर्फ करकु के घर में बैंड बाजे के साथ पहुंचकर इश्तेहार चिपकाया।

इसके साथ ही पुलिस ने अपराधियों के परिजनों को जल्द आत्मसमर्पण करवाने की चेतावनी देते हुए कहा कि समय सीमा के अंदर आत्मसमर्पण नहीं करने पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद पूरे लावलश्कर के साथ पुलिस टीम सिकंदरपुर के चंडी प्रसाद लेन में टुनटुन प्रसाद उर्फ मुन्ना साह के पुत्र राहुल उर्फ नारियल के घर पहुंचकर दरवाजे पर इश्तेहार चस्पा किया।

इस दौरान थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि समय सीमा के अंदर सभी अपराधियों को आत्मसमर्पण करने का निर्देश दिया गया है, ऐसा नहीं करने पर अदालत के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia