प्रियंका गांधी का PM मोदी पर हमला, 'सरकार ने नहीं मानी हेल्थ एक्सपर्ट्स की बात, झूठी बयानबाजी में गुजारा समय'

प्रियंका गांधी ने कहा कि जब जनवरी में प्रधानमन्त्री जी "कोरोना से युद्ध जीत लेने" की झूठी घोषणाएं कर रहे थे, उसी समय देश में ऑक्सीजन बेडों की संख्या 36%, आईसीयू बेडों की संख्या 46% और वेंटिलेटर बेडों की संख्या 28% घटा दी गई। स्वास्थ्य सुविधाएं दुरुस्त करने की सलाहों को दरकिनार किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार के खिलाफ 'जिम्मेदार कौन' अभियान चल रखा है। इस अभियान के तहत प्रियंका गांधी ने आज फिर मोदी सरकार से सवाल पूछा है। प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लिखा, 'स्वास्थ्य सुविधाएं दुरुस्त करने की सलाहों को दरकिनार किया। जिम्मेदार कौन?'

उन्होंने कहा, “जब जनवरी में प्रधानमन्त्री जी "कोरोना से युद्ध जीत लेने" की झूठी घोषणाएं कर रहे थे, उसी समय देश में ऑक्सीजन बेडों की संख्या 36%, आईसीयू बेडों की संख्या 46% और वेंटिलेटर बेडों की संख्या 28% घटा दी गई। स्वास्थ्य सुविधाएं दुरुस्त करने की सलाहों को दरकिनार किया। जिम्मेदार कौन?”


इससे पहले 4 जून को उन्होंने कहा था, “म्यूकोर माइकोसिस (ब्लैक फंगस) के इंजेक्शन को लेकर गुहार मची हुई है। ‘दुनिया का दवाखाना’ की उपलब्धि होने के बाद भी हमें इस आपदा में बार-बार दवाइयों की कमी हुई है। ज़िम्मेदार कौन है? इंजेक्शन महंगा है, आयुष्मान योजना में कवर नहीं होता। मोदीजी, कृपया इस दिशा में तुरंत कदम उठाइए।”

इससे पहले 31 मई को उन्होंने लिखा था केंद्र सरकार की लापरवाही ने हिंदुस्तान के लोगों को एक-एक सांस के लिए तरसा दिया। ऑक्सीजन के सबसे बड़े उत्पादक होने के बावजूद हमारे कई नागरिकों की ऑक्सीजन की कमी से मृत्यु हो गई। ज़िम्मेदार कौन?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia