'कोरोना के इलाज में इस्तेमाल हो रही दवाओं-उपकरणों से हटे टैक्स', GST काउंसिल की बैठक से पहले प्रियंका गांधी ने की मांग

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि महामारी के समय एंबुलेंस, बेड, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन, दवाइयों, वैक्सीन के लिए परेशान हुए लोगों से कोविड संबंधित उत्पादों पर GST वसूलना निर्दयता और असंवेदनशीलता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना का कहर जारी है। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने जीएसटी परिषद की बैठक से कुछ घंटे पहले कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सभी दवाइयों और चिकित्सा उपकरणों से जीएसटी हटाया जाए।

उन्होंने ट्वीट करके कहा, "महामारी के समय एंबुलेंस, बेड, वेंटीलेटर, ऑक्सीजन, दवाइयों, वैक्सीन के लिए परेशान हुए लोगों से कोविड संबंधित उत्पादों पर GST वसूलना निर्दयता व असंवेदनशीलता है। आज GST काउंसिल में सरकार को कोविड से लड़ाई में इस्तेमाल हो रही सभी जीवनरक्षक दवाइयों और उपकरणों पर से GST हटाना चाहिए।"


गौरतलब है कि देश में कोरोना महामारी के बीच आज जीएसटी काउंसिल की 43 वीं बैठक होने जा रही है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज सुबह 11:00 बजे से बैठक होगी, इस बैठक की अध्यक्षता वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में खासतौर से कोरोना महामारी से जुड़े सामान जैसे चिकित्सा के उपकरण, दवाइयां, टीकों पर लगने वाले जीएसटी रेट पर चर्चा होगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 May 2021, 10:42 AM