कच्चे तेल के दाम घटे, फिर भी पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, प्रियंका का सवाल, सरकार जनता को क्यों नहीं दे रही फायदा?

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल सस्ता हो गया है। बावजूद इसके देश की जनता को इसका फायदा नहीं मिल रह है। उल्टे केंद्र की मोदी सरकार ने शनिवार को पेट्रोल और डीजल की एक्साइज ड्यूटी में तीन रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का दाम बेहद गिर गया है। बावजूद इसके भारत में पेट्रोल और डीजल महंगा बिक रहा है। इस पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इसी मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “दुनिया भर में कच्चे तेल के दाम घट चुके हैं। मगर हिंदुस्तान में पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे है। कच्चे तेल के दाम में गिरावट का फायदा आम लोगों को क्यों नहीं मिल रहा है? दिल्ली-मुंबई में 36 रुपये में पेट्रोल बेचने का दावा करने वाले बीजेपी नेताओं ने किस कंपनी का टेप मुंह पर लगाया है?”

केंद्र की मोदी सरकार ने शनिवार को पेट्रोल और डीजल की एक्साइज ड्यूटी में तीन रुपये प्रति लीटर का इजाफा कर दिया था। आईओसी की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल के दाम 69.87 रुपये प्रति लीटर है। एक्साइज ड्यूटी और सेस बढ़ाने के बाद पेट्रोल की कीमतों में 3 रुपये तक का इजाफा हो जाएगा। सरकार की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चा तेल सस्ता होने की वजह से यह फैसला लिया गया है। सरकार के इसी फैसले की चारों तरफ कड़ी निंदा हो रही है। लोग सरकार से सवाल पूछ रहे हैं कि गर अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल सस्ता हुआ है तो आखिर इसका फायदा जनता को क्यों नहीं दिया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia