कश्मीर में विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी पर प्रियंका का मोदी-शाह पर हमला, पूछा- क्या देश में बचा है लोकतंत्र?

जम्मू-कश्मीर में विपक्षी नेतआों की गिरफ्तारी पर प्रियंका गांधी ने कहा कि घाटी में जिन नेताओं को गिरफ्तार किया गया है उनके परिवार वालों को भी उनसे बात करने की अनुमति नहीं है। क्या मोदी-शाह सरकार यह मानती है कि देश में अब भी लोकतंत्र है?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने मोदी सरकार से सवाल पूछा कि आखिर किस आधार पर कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने ट्वीट कर पूछा, “किस आधार पर जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस नेताओं को गिरफ्तार किया गया? क्या मीडिया से बात करना गुनाह है? जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम, जो भारत के संविधान का सम्मान और उसका पालन करते हैं, उन्हें हिरासत में लिए हुए 15 दिन बीत चुके हैं।”

प्रियंका गांधी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “यहां तक कि उनके परिवार वालों को भी उनसे बात करने की अनुमति नहीं है। क्या मोदी-शाह सरकार यह मानती है कि देश में अब भी लोकतंत्र है?”

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर और पार्टी प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा को जम्मू में बीच प्रेस कांफ्रेस से पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने को लेकर इससे पहले राहुल गांधी ने भी कड़ी निंदा की थी। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के खिलाफ बेवजह की कार्रवाई के साथ सरकार ने लोकतंत्र को एक और झटका दे दिया है। उन्होंने पूछा था, “आखिर यह पागलपन कब खत्म होगा?”

गौरतलब है कि कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई को शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस करने से रोक दिया गया था। कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर और पार्टी प्रवक्ता रविन्द्र शर्मा को जम्मू स्थित पार्टी मुख्यालय में गिरफ्तार कर लिया गया था। उस वक्त पुलिस ने कहा था कि इन नेताओं को एहतियातन हिरासत में लिया गया है। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से राज्य के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत कई नेता अभी भी गिरफ्तार हैं।

लोकप्रिय