मूसेवाला हत्याकांड पर घिरी पंजाब सरकार, कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन, पीड़ित के पिता ने की CBI जांच की मांग

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने इस हत्याकांड के लिए मान सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर उनके बेटे की मौत की सीबीआई (CBI) और एनआईए (NIA) जांच की मांग की है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब सरकार घिरती नजर आ रही है। इस हत्याकांड को लेकर पंजाब सरकार का विरोध हो रहा है। कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने इस हत्याकांड के लिए मान सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर उनके बेटे की मौत की सीबीआई (CBI) और एनआईए (NIA) जांच की मांग की है।

दूसरी ओर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आज सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।


वहीं चौतरफा बवाल के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि पंजाब सरकार पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध करेगी कि मामले की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराएं। साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा कम करने के फैसले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने डीजीपी के कल के बयान पर भी सफाई मांगी है। राज्य सरकार जांच में पूरा सहयोग करेगी, किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा में कटौती के 24 घंटे से भी कम समय में, 29 वर्षीय मूसेवाला की रविवार की मनसा में उनके पैतृक गांव के पास गैंगस्टरों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। वह महिंद्रा थार एसयूवी में सवार थे। हमलावरों ने गायक और उसके दो दोस्तों पर पॉइंट-ब्लैंक रेंज से 20 से अधिक राउंड फायर किए। वे गंभीर रूप से घायल हो गए। मूसेवाला को सात-आठ गोलियां लगीं थी।

यह पता चला है कि अपराध में एके-47 राइफल का इस्तेमाल किया गया था क्योंकि इसके खोखे अपराध स्थल से बरामद किए गए है। कनाडा के एक गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

इसे भी पढ़ें: मूसेवाला की किसने की हत्या? पंजाब के DGP ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे! अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia