राफेल विमान सौदे पर राहुल ने फिर बोला पीएम पर हमला, कहा -सवाल पूछने पर आंख नहीं मिला पाते हैं मोदी जी

राफेल विमान सौदे पर राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राफेल के बारे में सवाल पूछने पर वे आंख नहीं मिला पाते हैं। उन्होंने कहा कि बीते साढ़े चार साल में मोदी सरकार ने हिंदुस्तान को बहुत नुकसान पहुंचाया है।

फोटो : @INCIndia
फोटो : @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे पर एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर हमला बोला है। छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक जनभा में राहुल गांधी ने कहा कि संसद में सवाल पूछने पर प्रधानमंत्री आंख नहीं मिला पाते हैं और इधर-उधर देखने लगते हैं, वहीं रक्षा मंत्री हिंदुस्तान से झूठ बोलती हैं।

राहुल गांधी रायपुर में राजीव गांधी भवन के उद्घाटन के मौके पर लोगों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि, “मैंने संसद में रक्षा मंत्री से कहा कि आपने हिंदुस्तान से झूठ क्यों बोला? जवाब नहीं मिला। मैंने जब मोदी को कहा, वह अपनी आंख मेरी आंख से नहीं मिला पाए। आपने टीवी पर देखा होगा, वह इधर-उधर देख रहे थे। क्यों? क्योंकि चौकीदार भागीदार बन गया।”

राहुल गांधी उत्तर प्रदेश और बिहार में बच्चियों से बलात्कार का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जब महिलाओं से बलात्कार होता है तो नरेंद्र मोदी जी के मुंह से एक शब्द क्यों नहीं निकलता? बिहार में जब छोटी-छोटी बच्चियों से रेप होता है तो हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री के मुंह से एक शब्द क्यों नहीं निकलता? कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में महिलाएं सुरक्षित नहीं रह गई हैं।

उन्होंने बेरोजगारी का मुद्दा भी उठाया। राहुल गांधी ने कहा कि नौकरियों की बात करो तो प्रधानमंत्री पकौड़े तलने को कह देते हैं। हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अब तो केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी साफ-साफ कह रहे हैं कि आखिर नौकरियां हैं कहां? उन्होंने कहा कि ये सवाल तो हम भी पूछ रहे हैं गडकरी जी, आप हिंदुस्तान के युवाओं को जवाब दो। राहुल गांधी ने कहा कि, “गरीबों से पैसा छीना जाता है, छोटे दुकानदारों का पैसा छीना जाता है, ये है मोदी जी के अच्छे दिन। 15-20 लोगों के अच्छे दिन आये हैं, बाकी पूरा हिंदुस्तान रो रहा है।”

राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी का रिमोट कंट्रोल आरएसएस के हाथ में है, और बीजेपी छत्तीसगढ़ को नागपुर से चलाती है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान ने जो प्रगति की थी, उसको पिछले साढ़े चार साल में मोदी जी ने बर्बाद कर दिया। बीजेपी ने, रमन सिंह जी ने किसानों के साथ धोखा किया। अब किसान कांग्रेस की ओर देख रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उन लोगों को विधानसभा में भेजेगी जो जनता की लड़ाई लड़ रहे हैं, जिनके दिल में आदिवासियों, किसानों, युवाओं, महिलाओं के लिये जगह है।

उन्होंने कहा कि, “मैं छत्तीसगढ़ की जनता को कहना चाहता हूं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी और जो हमारा मुख्यमंत्री बनेगा अगर वो आदिवासियों, किसानों, युवाओं महिलाओं की लड़ाई नहीं लड़ेगा तो वो एक दिन भी नहीं रह पायेगा।”

राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि, “पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ का नाम पनाम पेपर लीक में आया, उनको सजा मिली, लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के बेटे का नाम पनामा पेपर लीक में आता है, तो उसके खिलाफ जांच तक शुरु नहीं की जाती।”

राहुल गांधी ने कांग्रेस के उन नेताओं और कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि दी जो सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia