बढ़ते कोरोना केस के बीच राहुल गांधी ने ग्राफिक्स शेयर कर पूछा- कोविड के खिलाफ लड़ाई में भारत की स्थिति अच्छी है?

देश में पिछले कई दिनों से कोरोना के हर रोज 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं और सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है। मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के कुल 8,79,466 हैं, इनमें 3,01,850 सक्रिय केस हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है। कोरोना के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं। बावजूद इसके केंद्र की मोदी सरकार का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है, सब ठीक है। ऐसे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सवाल पूछे हैं। उन्होंने एक ग्राफिक्स ट्वीट कर सवाल पूछा, “क्या कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत की स्थिति अच्छी है?”

गाफ्किस में उन देशों के नाम हैं, जहां 7 दिनों के दैनिक औसत कोरोना के मामलों को दर्शाया गया है। ग्राफिक्स में देखा जा सकता कि भारत में बेहद तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ग्राफिक्स के मुताबिक, बढ़ते कोरोना के मामले में अमेरिका के बाद भारत दूसरे नंबर पर है।


पिछले कई दिनों से देश में कोरोना के हर रोज 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं और सैकड़ों लोगों की मौत हो रही है। मौजूदा आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के कुल 879,466 हैं, इनमें 3,01,850 सक्रिय मामले हैं। वहीं, 5,54,429 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। कोरोना की चपेट में आकर देश में अब तक 23,187 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के आकंड़ों के लिहाज से भारत कोरोना प्रभाविद देश में तीसरे नंबर पर है।

वहीं, अमेरिका कोरोना प्रभावित देश में पहले नंबर है। ब्राजील 1,866,176 मामले के साथ दूसरे नंबर पर है। अमेरिका में अब तक कोरोना के कुल 3,413,995 मामले हैं। इनमें 1,759,129 मामले सक्रिय हैं। अमेरिका में 1,517,084 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। अमेरिका में कोरोना से अब तक 1,37,782 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */