जयपुर रैली में राहुल गांधी का बीजेपी सरकार पर जोरदार हमला, कहा, पीएम मोदी ने राफेल सौदों में किया भ्रष्टाचार

जयपुर में राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी सरकार को राफेल, किसान, रोजगार समेत कई मुद्दों पर घेरा। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान एक प्लेन 540 करोड़ रुपए में खरीदा जाना था, लेकिन पीएम मोदी ने एक एयरक्राफ्ट के लिए फ्रेंच कंपनी को 1600 करोड़ रुपए दिए हैं।

By नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने एक दिन के राजस्थान दौरे के दौरान बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। जयपुर में राहुल गांधी ने पीएम मोदी को राफेल सौदे, किसानों की खुदकुशी और रोजगार समेत कई मुद्दों पर घेरा। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने एक हवाई जहाज को 540 करोड़ रुपये में खरीदा था, जबकि पीएम मोदी ने फ्रांस की कंपनी से एक हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपये में खरीदा।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने राफेल सौदों में भ्रष्टाचार किया है और चोरी की है। ये आने वाले समय में पूरे हिंदुस्तान को दिख जायेगा। उन्होंने पूछा कि आखिर हिंदुस्तान की सरकार ने 45000 करोड़ रुपये के कर्ज वाले बिजनेसमैन को ठेका क्यों दिया?

उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी के सामने संसद में जब भ्रष्टाचार से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं तो वह डेढ़ घंटे के भाषण के दौरान एक मिनट भी इस पर नहीं बोलते।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने 70 साल पुरानी हिंदुस्तान एयरोनॉटिकल को ठेका ना देकर रिलायंस को दे दिया है, जिससे उनके दोस्त अनिल अंबानी को फायदा होगा। राहुल गांधी ने आगे कहा कि एयरक्राफ्ट भारत में नहीं, बल्कि फ्रांस में ही बनाया जाएगा। इससे जो फायदा भारत के इंजीनियरों को मिलना चाहिए था, अब सिर्फ पीएम मोदी के दोस्त को मिलेगा।

रोजगार के मुद्दे पर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि चीन की सरकार 24 घंटे में 50000 युवाओं को रोजगार देती है, क्योंकि वहां सेलफोन का निर्माण होता है। पिछले 4 साल से पीएम मोदी कह रहे हैं कि वह 2 करोड़ लोगों को नौकरियां देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

उन्होंने प्रदेश की मुखिया वसुंधरा राजे सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कहती हैं कि लाखों युवाओं को मैंने रोजगार दिया, लेकिन सच्चाई राजस्थान के युवाओं को मालूम है।

उन्होंने कहा कि पूरे देश में दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों को मारा जाता है, लेकिन प्रधानमंत्री जी के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है। देश में बच्चियों के साथ गैंगरेप होता है लेकिन देश के प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं कहते हैं।

किसानों का मुद्दा उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान में हर रोज किसान आत्महत्या कर रहे हैं। पूरे हिंदुस्तान में किसान एक के बाद एक किसान आत्महत्या कर रहा है। जैसे राफेल मुद्दे पर पीएम मोदी एक शब्द भी नहीं बोलते हैं, वैसे ही किसानों के मुद्दे पर कुछ नहीं बोलते हैं।

Most Popular