यूक्रेन संकट पर सलाहकार समिति की बैठक में शामिल हुए राहुल गांधी, फंसे भारतीयों की सुरक्षित निकासी पर रहा जोर

देश में विपक्षी सांसदों द्वारा यूक्रेन पर रूस के लगातार हमलों के बीच वहां फंसे भारतीयों की निकासी में लगातार देरी, निकासी की स्थिति से संबंधित डेटा और अभी भी फंसे भारतीयों की सूचना जैसे मुद्दों पर केंद्र से लगातार जवाब मांगा जा रहा है।

फोटोः @MEAIndia
फोटोः @MEAIndia
user

नवजीवन डेस्क

यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच दिल्ली के जवाहर भवन में हुई संसदीय समिति की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी शामिल हुए। विदेश मंत्री एस जयशंकर की अध्यक्षता में हुई बैठक में यूक्रेन में फंसे भारतीयों की सुरक्षित वापसी का मुद्दा जोरदार ढंग से उठाया गया।

विदेश मंत्री एस जयशंकर अपने मंत्रालय की सलाहकार समिति के अध्यक्ष भी हैं। विदेश मंत्री ने इस बैठक के दौरान संसदीय समिति के सदस्यों को यूक्रेन की ताजा स्थिति के बारे में जानकारी भी दी। बैठक खत्म होने के बाद कांग्रेस नेता शशी थरूर ने कहा कि हम सब एक साथ हैं।


इसके अलावा वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सांसद डॉ वेंकट सत्यवती बीसेठी ने बैठक के बाद कहा कि आगामी कुछ दिनों में सभी भारतीय नागरिको को निकालने का भरोसा सरकार ने दिया है। बैठक में शामिल कई अन्य सदस्यों ने भी कहा कि हम सबका एक ही जोर है कि फंसे हुए सभी भारतीयोंं की सुरक्षित वापसी हो।

दरअसल विदेश मामलों की 21 सदस्यीय सलाहकार समिति में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी, शशि थरूर और आनंद शर्मा भी सदस्य हैं। हालांकि इस बैठक में 9 सांसदों ने ही हिस्सा लिया। साथ ही विपक्षी सांसदों द्वारा लगातार निकासी में देरी, निकासी की स्थिति से संबंधित डेटा और अभी भी फंसे भारतीयों जैसे मुद्दों पर केंद्र से लगातार जवाब मांगा जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia