राहुल गांधी का ऐलान : अगर कांग्रेस के किसी सीएम ने लोगों की आवाज नहीं सुनी तो बदल दिया जाएगा

भोपाल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता ही राज्य की मालिक है, जनता की शक्ति के बल पर हम आज जंबूरी मैदान में खड़े हैं। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस के हर सीएम इस बात को नहीं भूलेंगे कि अगर वो भूले तो नया सीएम आ जाएगा।

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के भोपाल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आभार रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। इससे पहले उन्होंने जनता का अभिवादन करते हुए कहा, “मध्य प्रदेश की जनता ही राज्य की मालिक है, राज्य के युवा मालिक हैं। जनता की शक्ति के बल पर हम आज जंबूरी मैदान में खड़े हैं।” उन्होंने आगे कहा, “आपकी शक्ति ने कांग्रेस को चुनाव जिताया और आपकी शक्ति ने आपका कर्ज माफ किया है। हमने सिर्फ आपकी शक्ति को जोड़ने का काम और आपकी आवाज सुनने का काम किया है। कांग्रेस के हर सीएम इस बात को नहीं भूलेंगे कि अगर वो भूले तो नया सीएम आ जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, “नरेंद्र मोदी को डराकर कोई भी काम कराया जा सकता है। जब हमने किसानों की कर्ज माफी की तो वो घबरा गए।” उन्होंने आगे कहा, 17 रुपये प्रतिदिन किसानों का माफ करके पीएम मोदी और उनके मंत्रियों ने संसद में 5 मिनट तक ताली बजाया, ऐसा लग रहा था जैसे कितना बड़ा काम कर दिया। उन्होंने कहा कि हम यहा लाखों रुपये किसानों का माफ करने की बात कर रहे हैं, और मोदी सरकार 17 रुपये माफ करने की बात कर रही हैं।” उन्होंने आगे कहा, “किसानों का कर्ज माफ करना पहला कदम था। हमारी सरकार राज्य में फूड प्रोसेसिंग यूनिट का जाल बिछाने जा रही हैं। हम मध्य प्रदेश को कृषि का सेंटर बनाएंगे।”

मंच से एक बार फिर राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार आई तो देश के गरीबों को न्यूनतम आमदनी का गारंटी देंगे। उन्होंने कहा कि अगर मोदी जी 15 उद्योगपतियों को हजारों करोड़ रुपये दे सकते हैं तो हम गरीबों के खाते में न्यूनतम पैसा डाल सकते हैं, हम यह काम करने जा रहा हैं।

राफेल मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा, “रक्षा मंत्री का हर अफसर कहता है कि चौकीदार चोर है। संसद में पीएम मोदी डेढ़ घंटे भाषण दिया लेकिन राफेल की बात तक नहीं की।” उन्होंने आगे कहा कि सच्चाई को छुपाया नहीं जा सकता है” उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी भाषण देते हैं तो कहते हैं कि “मैं कांग्रेस को मिटा दूंगा लेकिन हमारी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बन गई और दिल्ली में बनने वाली है।”

राहुल गांधी से पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी सभा को संबोधित किया। उन्होंने 45 दिन का हिसाब देते हुए कहा कि जब मैंने पदभार संभाला तो यहां बीजेपी तिजोरी खाली कर चुकी थी। बीजेपी ने प्रदेश की व्यवस्था चौपट करके रखी थी। हमने लक्ष्य बनाया कि सबसे पहले हम अपने कृषि क्षेत्र को जीवित करें।

लोकप्रिय