राहुल गांधी बोले- लोकतांत्रिक मूल्यों की हर कीमत पर रक्षा करने की है जरूरत

राहुल गांधी ने कहा कि भारत में प्रत्येक राज्य का गठन लोकतांत्रिक मूल्यों की नींव पर हुआ था, जिसे हर कीमत पर संरक्षित करने की आवश्यकता है। हमारे भाइयों और बहनों को उनके राज्य के गठन के दिनों के लिए शुभकामनाएं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन राज्यों को बधाई दी, जो सोमवार को अपने स्थापना दिवस मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि 'लोकतांत्रिक मूल्यों को किसी भी कीमत पर संरक्षित करने की जरूरत है क्योंकि राज्यों को इसके लिए तैयार किया गया था। उन्होंने सोमवार को एक ट्वीट में कहा कि भारत में प्रत्येक राज्य का गठन लोकतांत्रिक मूल्यों की नींव पर हुआ था, जिसे हर कीमत पर संरक्षित करने की आवश्यकता है। हमारे भाइयों और बहनों को उनके राज्य के गठन के दिनों के लिए शुभकामनाएं।

आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्य प्रदेश, पंजाब, लक्षद्वीप और पुडुचेरी अपना स्थापना दिवस मना रहे हैं।

इससे पहले शनिवार को राहुल गांधी ने पणजी में बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि वह गुस्सा, नफरत और बंटवारा फैलाने में यकीन करती है। राहुल गांधी ने दक्षिण गोवा के वेलसाओ गांव में मछुआरों के एक समूह के साथ बातचीत करते हुए कहा कि मैं यह बहुत स्पष्ट करना चाहता हूं कि कांग्रेस और बीजेपी के बीच क्या अंतर है। कांग्रेस पूरे भारत के लोगों को एकजुट करने और उन्हें एक साथ आगे ले जाने में विश्वास करती है।

राहुल गांधी ने कहा था, "उनकी नफरत के प्रति हमारी प्रतिक्रिया प्यार और स्नेह है। इसलिए जहां भी वे क्रोध, विभाजन फैलाते हैं, हम प्यार और स्नेह फैलाते हैं और हम लोगों को एकजुट करते हैं।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia