भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही! कांग्रेस ने गृहमंत्री शाह को लिखा पत्र, खड़े किए गंभीर सवाल

कांग्रेस ने राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध का आरोप लगाया है। इसे लेकर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी भी लिखी है। केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी को Z कैटेगरी की सुरक्षा मिलने के बावजूद इस तरह की खामी चिंताजनक है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। कांग्रेस ने राहुल की सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगाया है। इसे लेकर कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में वेणुगोपाल ने राहुल गांधी की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। कांग्रेस की ओर से सुरक्षा में लापरवाही का वीडियो भी जारी किया गया है। इसके साथ ही कांग्रेस ने बीजेपी पर यात्रा में खलल डालने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी यात्रा में खलल डालने की कोशिश कर रही है। केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी को Z कैटेगरी की सुरक्षा मिलने के बावजूद इस तरह की खामी चिंताजनक है। कांग्रेस ने कहा कि भारत सरकार को आगाह करना जरूरी हो जाता है कि हम और संवेदनशील इलाकों में जा रहे हैं। ये तपस्या पूरी होकर रहेगी।


यात्रा में खलल डाल रही बीजेपी- पवन खेड़ा

वहीं कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि केसी वेणुगोपाल ने अमित शाह को राहुल गांधी की सुरक्षा में सेंध को लेकर पत्र लिखा है। उन्होंने उसमें कई उदाहरण दिए हैं। उसमें से एक उदाहरण फरीदाबाद का है। जहां कंटेनर में IB कुछ एजेंट्स जबरन घुस गए। उनके खिलाफ सोहना पुलिस थाने में एफआईआर की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ये एफआईआर 23 दिसंबर की है।

पवन खेड़ा ने आगे कहा कि जब इसके बाद यात्रा लाल किला पहुंची तो वहां भी सुरक्षा ध्वस्त होती दिखी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जितना पुलिस बंदोबस्त होना चाहिए उतना नहीं था। राहुल गांधी और कई नेता खुद भीड़ को नियंत्रित कर रहे थे।

पवन खेड़ा ने कहा कि हमें चिंता इसलिए है क्योंकि हमने दो दो प्रधानमंत्री गवाए है, हमने पूरा छत्तीसगढ़ का नेतृत्व आतंकी हमले में गंवाया है। हमें चिंता एक एक भारत यात्री की है। पत्र लिखकर हमने अमित शाह जी से ये कहा है कि ये यात्रा पंजाब और जम्मू-कश्मीर की तरफ बढ़ रही है। जो साजिश आपकी पार्टी हमें रोकने और बदनाम करने की कर रही है, वो आप करते रहिए। लेकिन यात्रा में खलल डालकर दानवों वाला काम मत कीजिए।

राजनीतिक यात्रा का जवाब BJP राजनीतिक तरीके से दे न की घटिया हरकतों से: वैभव वालिया

वहीं एक भारत यात्री वैभव वालिया ने 23 दिसंबर को हरियाणा में हुई घटना के बारे में बताते हुए कहा कि 23 तारीख को हमारे एक साथी ने ये महसूस किया कि बाहर से किसी ने उनके कंटेनर का दरवाजा खोलने का प्रयास किया। जब वो बाहर गए तो देखा की दो लोग खड़े थे और तीसरा व्यक्ति एक कंटेनर से बाहर आ रहा था। जब पूछा तो दो लोग वहां से भाग गए, जबकि तीसरा व्यक्ति पकड़ा गया। जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो, मुझे थाने जाना पड़ा मैंने शिकायत दर्ज कराई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

वैभव ने बताया कि उन्हें पता चला कि वो तीनों लोग हरियाणा पुलिस के स्पेशल यूनिट के लोग थे। उसके बाद जब हम दिल्ली आते हैं तो राहुल गांधी के लिए कोई रोप नहीं बनाया जाता है। जब हम लाल किला पहुंचे तो पुलिस राहुल गांधी के साथ थी ही नहीं। राहुल गांधी ने खुद भीड़ को हटाया था। हम एक राजनीतिक यात्रा निकाल रहे हैं, हमारी सरकार से मांग है कि इस यात्रा को बेहतर सुरक्षा उपलब्ध कराए।

उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा में लगातार सेंधमारी की कोशिश हो रही है। हम श्री राहुल गांधी और यात्रा की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। सरकार से अपील है कि यात्रा की सुरक्षा सुनिश्चित करे। साथ ही एक राजनीतिक यात्रा का जवाब BJP राजनीतिक तरीके से दे न की घटिया हरकतों से।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia