राहुल ने किसानों के लिए नया कैंपेन किया शुरू, कहा- अहंकारी मोदी सरकार के खिलाफ अन्नदाता के सत्याग्रह में दें साथ

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसके साथ ही 2 मिनट का एक वीडियो जारी किया, जिसमें बताया गया कि कैसे मोदी सरकार किसान विरोधी काम कर रही है। साथ ही क्यों अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें कम होने के बावजूद देश में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ रहे हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

किसानों के आंदोलन को डेढ़ महीने का समय हो गया है। लेकिन केंद्र में बैठी मोदी सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रही है। लगातार बैठकें की जा रही है और हर बार उस बैठका का नतीजा 'बेनतीजा' ही रहता है। एक बार फिर आज किसान संगठनों और सरकार के मंत्रियों के बीच बैठक होनी है। इस बैठक में सबकी निगाहें इसलिए भी है क्योंकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा तीनों कानूनों पर फिलहाल रोक लगाने के बाद ये पहली बैठक हो रही है।

इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार को वापस लेने होंगे कृषि कानून, मेरी बात को गांठ बांध लें : राहुल गांधी

इन सबके बीच विपक्ष लगातार सरकार पर इन विवादित कानूनों को लेकर हमलावर है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला करते हुए एक कैंपेन की शुरूआत भी की है। राहुल गांधी ने किसानों के हक में जिस कैंपेन की शुरूआत की है उसे #SpeakUpForKisanAdhikar नाम दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने 2 मिनट का एक वीडियो जारी किया, जिसमें बताया गया कि कैसे मोदी सरकार किसान विरोधी काम कर रही है। साथ ही क्यों अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें कम होने के बावजूद देश में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ रहे हैं। राहुल ने वीडियो के साथ लिखा- "देश के अन्नदाता अपने अधिकार के लिए अहंकारी मोदी सरकार के खिलाफ सत्याग्रह कर रहे हैं। आज पूरा भारत किसानों पर अत्याचार और पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के विरुद्ध आवाज बुलंद कर रहा है। आप भी जुड़िये और इस सत्याग्रह का हिस्सा बनिये।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में नए कृषि कानूनों से जुड़ी एक याचिका पर सुनवाई की थी। इस दौरान कोर्ट ने इस कानून पर स्टे लगा दिया। साथ ही किसान आंदोलन पर सरकार के रुख को लेकर नाराजगी जताई। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने एक कमेटी का भी गठन किया था। जो सरकार और किसानों की बाच को सुनेंगे और अपनी रिपोर्ट कोर्ट में पेश करेंगे। इन सबके बीच एक बार फिर सरकार और किसान संगठनों के बीच विज्ञान भवन में 9वें दौर की बैठक होनी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia