राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- आने वाले समय में महंगाई और बढ़ेगी, इससे लोगों को बचाने की जरूरत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि महंगाई सभी भारतीयों पर एक टैक्‍स है, ज‍िसकी र‍िकॉर्ड वृद्ध‍ि ने रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने से पहले ही गरीबों और मिड‍िल वर्ग की कमर तोड़ दी थी।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि आने वाले समय में महंगाई और बढ़ेगी। उन्‍होंने ट्वीच करके कहा कि महंगाई सभी भारतीयों पर एक टैक्‍स है, ज‍िसकी र‍िकॉर्ड वृद्ध‍ि ने रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने से पहले ही गरीबों और मिड‍िल वर्ग की कमर तोड़ दी थी। सोमवार को जारी सरकारी आंकड़ों के अनुसार, कच्चे तेल और गैर-खाद्य वस्तुओं की कीमतों में वृद्ध‍ि होने के कारण खुदरा मुद्रास्फीति फरवरी में आठ महीने के उच्चतम 6.07 प्रतिशत पर पहुंच गई और थोक मूल्य आधारित मुद्रास्फीति बढ़कर 13.11 प्रतिशत हो गई।

राहुल गांधी ने इससे बीजेपी सरकार पर कई मुद्दों को लेकर न‍िशाना साधा था। राहुल गांधी ने एफडी, पीपीएफ, ईपीएफ और महंगाई से जुड़े आंकड़े अपने ट्वीट करते हुए पूछा है कि क्या सरकार की जिम्मेदारी जनता को राहत देने की नहीं है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सरकार की गलत नीतियों का परिणाम आम नागरिक झेल रहा है। एफडी- 5.1 प्रतिशत, पीपीएफ- 7.1 प्रतिशत, ईपीएफ- 8.1 प्रतिशत, खुदरा महंगाई दर- 6.07 प्रतिशत और थोक महंगाई दर- 13.11 प्रतिशत है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia