राजनाथ सिंह के बयान पर राहुल गांधी का निशाना, कहा- जवानों की शहादत का अपमान क्यों कर रही सरकार

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, " वर्तमान स्थिति की कोई जानकारी नहीं, न कोई शांति और शांतिपूर्ण माहौल। इसके साथ ही राहुल गांधी ने पूछा कि सरकार हमारे बहादुर जवानों के बलिदान का अपमान क्यों कर रही है और हमारी जमीन क्यों जाने दे रही है?"

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

विनय कुमार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चीन को लेकर फिर एक बार मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि क्यों केंद्र सरकार क्यों हमारे जवानों के बलिदान का अपमान कर रही है और अपनी जमीन के कब्जे में जाने दे रही है। राहुल गांधी का यह प्रतिक्रिया राज्यसभा में चीन पर मौजूदा स्थिति को लेकर राज्यसभा में बयान के तुरंत बाद आया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, " वर्तमान स्थिति की कोई जानकारी नहीं,  न कोई शांति और शांतिपूर्ण माहौल। इसके साथ ही राहुल गांधी ने पूछा कि सरकार हमारे बहादुर जवानों के बलिदान का अपमान क्यों कर रही है और हमारी जमीन क्यों जाने दे रही है?"

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को संसद में कहा कि भारत का मुख्य मकसद पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर शांति कायम करना है। भारत और चीन के बीच गतिरोध पर राजनाथ सिंह ने कहा कि पैंगोंग क्षेत्र में चीन के साथ सेना हटाने की योजना पर काम जारी है।उन्होंने कहा कि भारत ने इस क्षेत्र में कुछ नहीं खोया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन से लगातार बातचीत के बाद अब दोनों देशों की सेना पीछे हटने को तैयार है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia