राहुल गांधी का केंद्र पर तंज, बोले- मोदी सरकार ने ‘अन्लॉक’ की कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की कीमतें

राहुल गांधी ने पेट्रोल और डीजल की कीमत में लगातार बढ़ोतरी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोलियम उत्पादों के दाम को ‘अनलॉक’ कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोना महामारी और बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर एक ग्राफ को साझा किया है और लिखा है कि मोदी सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की कीमतें अनलॉक कर दी है।

राहुल गांधी के निशाने पर सरकार के लॉकडाउन के बाद इकॉनमी को धीरे-धीरे खोलने को लेकर जारी किए गए प्लान 'अनलॉक' पर था। दरअसल, पिछले 18 दिनों से तेल की कीमतों में तेल कंपनियों ने लगातार बढ़ोतरी कर रही हैं, जिसके बाद बुधवार तक देश में डीजल के दाम पेट्रोल से अधिक महंगे हो गए हगौरतलब है कि एक तरफ जनता कोरोना महामारी से लड़ रही है। वहीं, दूसरी तरफ जनता पर लगातार महंगाई की मार पड़ रही है। देश में आज 18वें दिन डीजल के दाम में बढ़ोतरी दर्ज की गई। डीजल के दाम में 48 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अब दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 79.88 रुपये प्रति लीटर हो गई है। दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत बिना किसी बढ़ोतरी के साथ 79.76 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 0.48 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 79.88 रुपये प्रति लीटर है।


डीजल के दाम में इस बढ़ोतरी के साथ ही डीजल अब पेट्रोल से महंगा हो गया है। अक्सर यह कोशिश रहती है कि डीजल की कीमत पेट्रोल से कम रहे, क्योंकि इसका इस्तेमाल जरूरी सामानों को ढोने के लिए ट्रांसपोर्ट में किया जाता है। दूसरी ओर किसान खेती के काम में डीजल का इस्तेमाल करते हैं। डीजल की कीमत बढ़ाने का चौतरफा असर होता है। इससे ट्रांसपोर्ट की लागत बढ़ जाएगी और महंगाई भी बढ़ेगी। वहीं, जनता पर दोहरी मार पड़ेगी। एक तरफ ट्रांसपोर्ट के लिए ज्यादा किराया देना पड़ेगा साथ ही उसे महंगे सामान भी खरीदने पड़ेंगे। इसका ऑटो सेक्टर की बिक्री पर भी काफी गंभीर असर पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: महंगाई की मार जारी, दिल्ली में पेट्रोल से भी महंगा हुआ डीजल, 80 के करीब पहुंचा, लगातार 18वें दिन बढ़े दाम

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */