'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर बीजेपी के सवालों का राहुल ने दिया जवाब, कहा- अपने देश की जनता के संघर्ष की लड़ाई...

राहुल ने बीजेपी को जवाब देते हुए कहा कि, अपने देश की जनता के संघर्ष की लड़ाई लड़ने, इनकी आवाज़ें इस बहरी सरकार को सुनाने के लिए हम भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

रवि प्रकाश @raviprakash24

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है। राहुल गांधी ने रविवार को अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि महंगाई के कारण लोगों को दो वक्त का भरपेट खाना नहीं मिल रहा है लेकिन राजा को अपने अमीर मित्रों को आगे गरीब जनता दिखाई नहीं दे रही है। राहुल गांधी ने तस्वीर शेयर कर कहा, “ये तस्वीर सिर्फ केरल की नहीं बल्कि पूरे देश की तकलीफ़ बयां कर रही है। प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी जी ने महंगाई पर बड़े-बड़े भाषण दिए, जुमले उछाले, महिलाओं को चूल्हे पर खाना बनाते देख, उन्हें दर्द होता है, ये बता कर भावुक भी हुए, लेकिन आज असलियत क्या है?”

आम जनता के सीने पर तांडव कर रही महंगाई

राहुल गांधी ने आगे कहा, “पिछले 8 सालों में, 410 रूपए के सिलेंडर को 1100 और किसी-किसी राज्य में उससे भी ज़्यादा कीमत का कर दिया। महंगाई आम जनता के सीने पर तांडव कर रही है। लोगों को दो वक़्त का भरपेट खाना तक नहीं मिल रहा। ग़रीब की तो बात ही छोड़ दीजिए।“ कांग्रेस नेता ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि राजा को अपने अमीर 'मित्रों' के आगे ग़रीब जनता दिखती ही नहीं है। 


बीजेपी के सवालों का राहुल ने दिया जवाब

बीजेपी के भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सवाल पर राहुल गांधी ने कहा, “जब से हमारी भारत जोड़ो यात्रा शुरू हुई है तब से बीजेपी के लोग रोज़ पूछते हैं, कि कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा क्यों कर रही है, इसकी क्या ज़रूरत है? मैं बताता हूं- ये जो लोग तस्वीरों में अपनी तकलीफ़ बयां करते दिख रहे हैं, इन्हें बीजेपी के 'महंगे दिनों' ने तोड़ कर रख दिया है। ये आम जनता है।“

राहुल ने कहा कि ये दिन-रात मेहनत करते हैं, अपना खून-पसीना एक करके मुश्किल से अपना परिवार चलाते हैं। आज, बीजेपी सरकार, इनके पास जो कुछ भी था, वो भी छीनने पर आमादा है। चाहे वो रोज़गार हो या इनकी पूंजी।


राहुल ने बीजेपी को जवाब देते हुए कहा कि, अपने देश की इसी जनता के संघर्ष की लड़ाई लड़ने, इनकी आवाज़ें इस बहरी सरकार को सुनाने के लिए हम भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “जितनी बड़ी संख्या में लोग हमारी इस यात्रा का हिस्सा बन रहे हैं, ये एकता इस घमंडी सरकार के तख़्त को हिला कर रख देगी।“ 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */