गडकरी जी आपने शानदार सवाल पूछा, पूरा देश भी तो यही पूछ रहा है, कहां हैं नौकरियां: राहुल गांधी

मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री नितिन गडकरी ने माना है कि देश में नौकरियां नहीं हैं। यह बात उन्होंने मराठा आरक्षण आंदोलन पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कही। उन्होंने कहा कि नौकरियां हैं कहां? इसी सवाल पर राहुल ने कहा है कि गडकरी जी आपने शानदार सवाल पूछाय़

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नौकरियों पर सवाल पूछने के लिए मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री नितिन गडकरी की तारीफ की है। उन्होंने लिखा है कि गडकरी जी आपने शानदार सवाल पूछा है। पूरा देश भी तो यही सवाल पूछ रहा है।

गडकरी जी आपने शानदार सवाल पूछा, पूरा देश भी तो यही पूछ रहा है, कहां हैं नौकरियां: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष का यह ट्वीट दरअसल उस खबर पर आया है जिसमें बताया गया है कि मोदी सरकार ने मान लिया है कि देश में नौकरियां नहीं हैं। खबर के मुताबिक यह स्वीकारोक्ति किसी और ने नहीं, बल्कि सरकार के वरिष्ठ मंत्री नितिन गडकरी ने की है। महाराष्ट्र में जारी मराठा आरक्षण आंदोलन पर बोलते हुए औरंगाबाद में नितिन गडकरी ने कहा कि अगर आरक्षण दे भी दिया जाए तो भी फायदा नहीं है, क्योंकि नौकरियां नहीं हैं। उन्होंने बताया कि बैंक में आईटी के कारण नौकरियां कम हुई हैं, सरकारी भर्ती रुकी हुई हैं। नौकरियां कहां हैं?

नितिन गडकरी ने आरक्षण का आधार आर्थिक होने की तरफ संकेत देते हुए कहा कि एक ‘सोच’ है जो चाहती है कि सरकार और नीतियां बनाने वाले समाज के गरीबों पर विचार करें। उन्होंने कहा कि, “एक सोच कहती है कि गरीब गरीब होता है, उसकी कोई जाति, पंथ या भाषा नहीं होती। उसका कोई भी धर्म हो, मुस्लिम, हिंदू या मराठा, सभी समुदायों में एक धड़ा है जिसके पास पहनने के लिए कपड़े नहीं है, खाने के लिए भोजन नहीं है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia