राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- ‘मोदी जी ने घरेलू बजट के टुकड़े-टुकड़े कर दिए’

‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों के घरेलू बजट के टुकड़े-टुकड़े कर दिए हैं...‘ यह कहते हुए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बढ़ती महंगाई के साथ ही बेरोजगारी और गिरती विकास दर को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश की आर्थिक स्थिति किस हद तक गर्त में पहुंच चुकी है इसकी गवाही सरकार द्वारा जारी आंकड़े खुद दे रहे हैं। सोमवार को जारी महंगाई दर के आंकड़ों से स्पष्ट हुआ है कि दिसंबर महीने में महंगाई दर बढ़कर 7.35 फीसदी पहुंच गई है जो बीते करीब 6 साल में सबसे ज्यादा है। इन्हीं आंकड़ों के आधारा पर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट में कहा, “कमरतोड़ महंगाई, जानलेवा बेरोजगारी और गिरती GDP ने 'आर्थिक आपातकाल' की स्थिति बना दी है। सब्ज़ी, दाल, खाने का तेल, रसोई गैस व खाद्य पदार्थों की महंगाई ने ग़रीब के मुँह का निवाला छीन लिया है। मोदी जी ने देशवासियों के घरेलू बजट के टुकड़े-टुकड़े कर दिये हैं।“


गौरतलब है कि खुदरा महंगाई दर दिसंबर, 2019 में जोरदार तेजी के साथ 7.35 फीसदी के स्तर पर पहुंच गई है। यह आरबीआई के संतोषजनक स्तर से कहीं अधिक है। सीएसओ का कहना है कि खाद्य वस्तुओं की कीमतों में तेजी की वजह से खुदरा मुद्रास्फीति में उछाल आया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */