दिल्ली-NCR को बारिश की फुहारों ने दी तपती गर्मी से राहत, सुहावना हुआ मौसम, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

आईएमडी के मुताबिक, 30 जून से 1 जुलाई तक इन इलाकों में मानसून दस्तक ले सकता है। इसके अलावा अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने के भी आसार हैं। मतलब ये कि आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर वासियों को गर्मी से राहत मिलेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार सुबह की शुरुआत सुहावने मौसम से हुई। सुबह हल्की बारिश से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। बारिश की फुहारों ने तपती गर्मी से राहत दे दी है। काफी दिनों से दिल्ली-एनसीआर वासियों को ऐसे मौसम की आस थी। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में आज पूरे दिन रूक-रूककर बारिश का दौर चलता रहेगा। मौसम विभाग ने आज से 5 जुलाई तक लगातार बारिश होने कि भी संभावना जताई है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली समेत उत्तर भारत में आज यानी 30 जून को मानसून दस्तक देगा। आईएमडी के मुताबिक, 30 जून से 1 जुलाई तक इन इलाकों में मानसून दस्तक ले सकता है। इसके अलावा अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने के भी आसार हैं। मतलब ये कि आने वाले कुछ दिनों तक दिल्ली-एनसीआर वासियों को गर्मी से राहत मिलेगी।


दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहने की संभावना है। दिल्ली के आसमान में आज ज्यादातर बादल छाए रहेंगे, हल्की से ज्यादा बारिश, तेज हवाएं और गरज की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 30 जून को दिल्ली के साथ दिल्ली के आस-पास के इलाकों के लिए भी मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गुरुगाम, फरीदाबाद जैसे जगहों पर भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia