राकेश टिकैत बोले- 26 जनवरी से पहले अगर सरकार हमारी मांगें मान गई तो हम चले जाएंगे, नहीं तो...

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने घोषणा की है तो वो प्रस्ताव ला सकते हैं लेकिन MSP और 700 किसनों की मृत्यु भी हमारा मुद्दा है। सरकार को इसपर भी बात करनी चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान कर चुकी है। इसके बावजूद फिलहाल किसान आंदोलन जारी रहेगा। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार ने घोषणा की है तो वो प्रस्ताव ला सकते हैं लेकिन MSP और 700 किसानों की मृत्यु भी हमारा मुद्दा है। सरकार को इसपर भी बात करनी चाहिए। 26 जनवरी से पहले तक अगर सरकार मान जाएगी तो हम चले जाएंगे। चुनाव के विषय में हम चुनाव आचार संहिता लगने के बाद बताएंगे।

इससे एक दिन पहले लखनऊ में हुई किसान महापंचायत में राकेश टिकैत ने कहा था कि जब तक सरकार बैठकर हर मसले पर बात नहीं करेगी, तब तक किसान अपने घरों को नहीं जाएंगे। संग्राम विश्राम की घोषणा भारत सरकार ने की है, किसानों ने नहीं।

राकेश टिकैत ने कहा था कि केवल माफी मांगने से काम नहीं चलेगा। बीज विधेयक, एमएसपी गारंटी, प्रदूषण विधेयक, दूध नीति, बिजली दरें जैसे तमाम मुद्दे हैं, जिनका समाधान निकालना होगा। उन्होंने कहा कि जो 17 विधेयक संसद में लाए जा रहे हैं, उन्हें भी लागू नहीं होने दिया जाएगा।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia