पंजाब: बेहबल कलान फायरिंग मामले में पूर्व पुलिस अधिकारी गिरफ्तार, 2015 में हुई फायरिंग में गई थी 2 की जान

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने शुक्रवार को चरणजीत सिंह शर्मा और तीन अन्य पुलिस अधिकारियों द्वारा मामले में अभियोग से सुरक्षा की मांग को लेकर दाखिल की गई याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद यह गिरफ्तारी हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब में फरीदकोट के बेहबल कलान पुलिस फायरिंग मामले में एक पूर्व पुलिस अधिकारी को रविवार को गिरफ्तार किया गया हैं। इस फायरिंग में दो लोगों की मौत हो गई थी।

पूर्व पुलिस अधिकारी चरणजीत सिंह शर्मा को पंजाब पुलिस की एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने होशियारपुर में उनके आवास से करीब 150 किलोमीटर दूर यहां गिरफ्तार किया।

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को चरणजीत सिंह शर्मा और तीन अन्य पुलिस अधिकारियों द्वारा मामले में अभियोग से सुरक्षा की मांग को लेकर दाखिल की गई याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद यह गिरफ्तारी हुई है।

गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की बार-बार होने वाली घटनाओं के खिलाफ सिख कार्यकतार्ओं द्वारा एक विरोध प्रदर्शन के दौरान जब यह घटना हुई थी, उस समय शर्मा मोगा जिले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) थे।

न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) रणजीत सिंह जांच आयोग की सिफारिशों के बाद उन पर और अन्य पुलिस अधिकारियों - बिक्रमजीत सिंह (तत्कालीन एसएसपी फाजिल्का), इंस्पेक्टर परदीप सिंह और सब-इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह पर हत्या और हत्या का प्रयास करने के लिए मामला दर्ज किया गया। शर्मा को निलंबित कर दिया गया और बाद में अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त कर दिया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia