मजदूर दिवस पर उपवास रख आरजेडी ने नीतीश सरकार को घेरा, फंसे मजदूरों को वापस लाने की रखी मांग

आज मजदूर दिवस पर बिहार में आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने घरों पर उपवास रखकर नीतीश सरकार से दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को लाने की मांग की। तेजस्वी यादव के आह्वान पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी समेत सभी बड़े नेताओं ने भी अपने आवास पर उपवास रखा।

फाइल फोटोः IANS
फाइल फोटोः IANS
user

आईएएनएस

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव के आह्वान पर आज मजदूर दिवस के अवसर पर आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने आवास पर उपवास रखकर नीतीश सरकार से दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को लाने की मांग की। आज का यह उपवास कार्यक्रम देशव्यापी लॉकडाउन के कारण देश के दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के लाखों मजदूरों की घर वापसी और राशन वितरण में धांधली के खिलाफ रखा गया था।

तेजस्वी यादव के आह्वान पर पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी जहां अपने आवास पर उपवास रखा, तो वहीं प्रदेश अध्यक्ष जगदान्द सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामचन्द्र पूर्वे ने भी अपने-अपने निवास पर उपवास रखा। इनके अलावा प्रदेश भर में पार्टी के तमाम नेताओं ने भी अपने अपने घरों पर उपवास रखा। इस दौरान सभी आरजेडी नेता अपने हाथों में पोस्टर लिए हुए थे, जिसमें मजदूरों और गरीबों को लेकर उनकी मांगें लिखी हुई थीं। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रखा गया।

अपने आवास पर दो घंटे तक उपवास पर बैठने के बाद आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि यह सांकेतिक उपवास कार्यक्रम सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक चला, जिसमें पार्टी के तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि यह उपवास बिहार सरकार को जगाने के लिए रखा गया था कि वह बाहर फंसे मजदूरों और छात्रों को बिहार वापस लाए।

उल्लेखनीय है कि तेजस्वी यादव ने पहले ही मजदूर दिवस पर उपवास रखने की घोषणा की थी। तेजस्वी यादव लगातार दूसरे राज्यों में फंसे राज्य के मजदूरों और छात्रों को वापस लाने को लेकर बिहार की नीतीश सरकार को घेरे हुए हैं। कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन के बाद से देश भर में लाखों मजदूर फंसे हुए हैं, जिनमें एक बड़ी तादाद बिहार के मजदूरों की है। तेजस्वी यादव लॉकडाउन के शुरुआत से ही मजदूरों की समस्या को लेकर मुखर आवाज उठा रहे हैं।

लोकप्रिय