अपराध-बेरोजगारी, महंगाई के मुद्दे पर पटना में RJD के मार्च में बवाल! तेजस्वी यादव बोले- मेरी हत्या की हुई कोशिश

बिहार में आरजेडी कार्यकर्ता आज सड़क पर उतरे हैं। महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, स्वास्थ्य समेत अलग-अलग मुद्दों को लेकर कार्यकर्ताओं का विधानसभा घेराव का कार्यक्रम है। इस दौरान पुलिस और आरजेडी कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

बिहार में बढ़ते अपराध और बेरोजगारी के मुद्दे पर पटना में आरजेडी के मार्च में बवाल हुआ है। आरजेडी ने अपना मार्च जेपी गोलाम्बर से शुरू किया। इस दौरान पुलिस ने आरजेडी कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश। इस दौरान पुलिस और आरजेडी कार्यकर्ताओं में धक्का-मुक्की हुई है। तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने कहा कि पुलिस के जरिए उनकी हत्या कराने की कोशिश की जा रही है। आरजेडी ने बिहार विधानसभा का घेराव करने वाली है।

इससे पहले आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि महान समाजवादी नेता राम मनोहर लोहिया का कहना था कि सड़क सूनी हो जाए तो सदन आवारा हो जाएगा।

पटना में तेजस्वी ने मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा, "आज महागठबंधन में शामिल दल विधानसभा घेरने के लिए सड़क पर उतरेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार जनहित में काम नहीं कर रही है। इस कारण उन्हें आईना दिखाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी विपक्ष की भूमिका निभा रही है और सरकार से जनहित के मुद्दे पर सवाल कर रही है।"

इस बीच, आरजेडी नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, "कान खोलकर सुन लो - रोक सको तो रोक लो, हमने अब ये ठाना है, बेरोजगार युवाओं की, चूल्हे से लिपटी महिलाओं की, उनका हक दिलवाना है।"


गौरतलब है कि आरजेडी के सैकड़ों कार्यकर्ता और नेता पटना के गांधी मैदान स्थित जेपी गोलंबर पर जुटे हुए हैं। उन्हें वहीं रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। आरजेडी कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */