उद्धव के करीबी संजय राउत ने 'मौत की धमकी' का किया दावा, सीएम शिंदे के बेटे पर सुपारी देने का लगाया आरोप

देवेंद्र फडणवीस को लिखे पत्र में संजय राउत ने कहा कि मुझे पता चला है कि ठाणे के एक खूंखार माफिया डॉन राजा ठाकुर को सांसद श्रीकांत शिंदे ने मुझे निशाना बनाने की सुपारी दी है। राज्य में मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए इस पर आपको अपडेट रखना जरूरी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

शिवसेना के नाम और निशान पर अधिकार को लेकर जारी विवाद के बीच उद्धव ठाकरे के करीबी और शिवसेना-यूबीटी के सांसद संजय राउत ने दावा किया कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे और ठाणे के सांसद श्रीकांत शिंदे द्वारा सुपारी पर रखे गए हत्यारे से उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। उन्होंने मंगलवार को भेजे पत्र में गृह मंत्रालय संभाल रहे डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के संज्ञान में मामला लाया है।

संजय राउत, जो शिवसेना-यूबीटी के मुख्य प्रवक्ता भी हैं, उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में निर्वाचित प्रतिनिधियों पर धमकियों और हमलों में वृद्धि हुई है जो महाराष्ट्र की परंपराओं के विपरीत है। उन्होंने कहा कि राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद मेरी पूरी सुरक्षा हटा ली गई है। मुझे उस पर कोई शिकायत नहीं है। इस तरह के राजनीतिक फैसले होते रहते हैं। जनप्रतिनिधियों की सुरक्षा राज्य सरकार से संबंधित है और गृह विभाग इसे संभालने में सक्षम है।


संजय राउत ने आगे तर्क दिया कि "फिर भी, मैं आपके ध्यान में एक गंभीर मुद्दा लाना चाहता हूं। मुझे पता चला है कि ठाणे के एक खूंखार माफिया डॉन, राजा ठाकुर को सांसद श्रीकांत शिंदे ने मुझे निशाना बनाने की सुपारी दी है। राज्य में मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए इस पर आपको अपडेट रखना जरूरी है।

संजय राउत से पहले, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता डॉ. जितेंद्र आव्हाड ने पिछले सप्ताह उन्हें और उनके परिवार को मारने की धमकी मिलने का दावा किया था, जबकि इसी सप्ताह, पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने भी उन्हें मारने की साजिश का आरोप लगाया है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि राउत ने ठाणे पुलिस को शिंदे और अन्य लोगों का नाम भी लिखवाया है जो उन्हें कथित तौर पर धमकी दे रहे हैं, हालांकि सरकार की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia