यूपी कांग्रेस का 'सेवा सत्याग्रह' शुरू, प्रियंका गांधी ने भेजे 10 लाख मेडिसन किट

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने अपना 'सेवा सत्याग्रह' शुरू किया है, जिसके दौरान पार्टी कार्यकर्ता पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा भेजी गई लगभग 10 लाख दवा किट वितरित करेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने अपना 'सेवा सत्याग्रह' शुरू किया है, जिसके दौरान पार्टी कार्यकर्ता पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा भेजी गई लगभग 10 लाख दवा किट वितरित करेंगे। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय लखनऊ से अन्य जिलों में मेडिसिन किट भेजी गई है। प्रत्येक किट में प्रियंका का एक पत्र भी शामिल है।

कांग्रेस ने राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में खराब चिकित्सा देखभाल को देखते हुए कोविड के इलाज के लिए बुनियादी दवाएं उपलब्ध कराने का फैसला किया है। प्रत्येक किट में छह दवाएं होती हैं जिनकी जरूरत कोविड के इलाज के लिए होती है। निर्देश के साथ एक पैम्फलेट भी किट में है।


यूपी कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष डॉक्टरों के परामर्श से इन किटों का वितरण करेंगे। पार्टी गांवों के लिए सैनिटाइजर की भी व्यवस्था करेगी। 18,000 लीटर की पहली खेप लखनऊ पहुंच चुकी है।

इस बीच, किट में भेजे जा रहे अपने पत्र में, प्रियंका ने सभी नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को बधाई दी है और उनसे महामारी से निपटने में मदद करने की अपील की है। उन्होंने लिखा कि आईटी अब स्पष्ट हो गई है कि सरकार जीवन बचाने से ज्यादा अपने नेता की छवि बनाने में लगी है।उन्होंने आगे कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सबसे बड़ा वैक्सीन निमार्ता होने के बावजूद देश में वैक्सीन की कमी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia