शरद पवार ने अचानक सीएम एकनाथ शिंदे से की मुलाकात, जानें क्या बात हुई और क्या हैं इसके सियासी मायने!

बताया जा रहा है कि पवार ने गुरुवार की सुबह ही मुख्यमंत्री से मिलने के लिए वक्त मांगा था। इसके बाद शाम को दोनों के बीच मुलाकात हो गई। शरद पवार जब सीएम एकनाथ शिंदे से मिलने आए तो उनके हाथ में कुछ कागजात दिख रहे थे, जिसको लेकर काफी चर्चा हो रही है।

शरद पवार ने अचानक सीएम एकनाथ शिंदे से की मुलाकात
शरद पवार ने अचानक सीएम एकनाथ शिंदे से की मुलाकात
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र की राजनीति में गुरुवार शाम को उस समय हलचल तेज हो गई जब एनसीपी प्रमुख शरद पवार अचानक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलने उनके सरकारी आवास पहुंचे। करीब 30 से 35 मिनट तक चली मुलाकात के बाद पवार वहां से रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि पवार ने गुरुवार की सुबह ही मुख्यमंत्री से मिलने के लिए वक्त मांगा था। इसके बाद शाम को दोनों के बीच मुलाकात हो गई। इस मुलाकात से राज्य के राजनीतिक गलियारे में हलचल तेज हो गई है।

फिलहाल इस मुलाकात की वजह साफ नहीं है, लेकिन शरद पवार जब सीएम एकनाथ शिंदे से मिलने आए तो उनके हाथ में कुछ कागजात दिख रहे थे। हालांकि, मुलाकात के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने न्यूज चैनल टीवी9 मराठी से बात करते हुए कहा कि यह एक सदिच्छा भेंट थी। शरद पवार मराठा मंदिर संस्था के अमृत महोत्सव कार्यक्रम को लेकर निमंत्रण देने मुख्यमंत्री निवास आए थे। यह कार्यक्रम 24 जून को निर्धारित है।


एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद पवार पहली बार वर्षा बंगले में उनसे मिलने आए थे।मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किसी राजनीतिक चर्चा से इनकार करते हुए कहा कि शरद पवार मुख्य रूप से मराठा मंदिर के कार्यक्रम को लेकर निमंत्रण देने आए थे। शिंदे ने साथ ही यह भी कहा कि एकाध और मुद्दों पर भी बात हुई। उन्होंने कहा कि स्कूलों से जुड़ा एक मुद्दा था और कलाकारों को लेकर भी एक मुद्दे पर चर्चा हुई।

शरद पवार और सीएम शिंदे के बीच मुलाकात को लेकर चर्चाएं इसलिए तेज हैं क्योंकि एनसीपी के सहयोगी उद्धव ठाकरे इस वक्त देश से बाहर हैं। इससे पहले भी रत्नागिरी रिफाइनरी प्रोजेक्ट को लेकर सीएम शिंदे की ओर से मंत्री उदय सामंत जरूर पवार से मिलने उनके घर पहुंचे थे। पवार ने प्रोजेक्ट को लेकर शिंदे सरकार को समर्थन भी दिया था। हालांकि इन चर्चाओं पर विराम लगाते हुए बीजेपी नेता और मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि अपने सामाजिक-राजनीतिक कामों को लेकर कोई भी सीएम से मिलने आ सकता है। इस मुलाकात को लेकर किसी नए गठबंधन या नए समीकरण का अनुमान लगाने की कोई जरूरत नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia