उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा-चुनाव क्यों, सीधे दिल्ली से सीएम नियुक्त कर दीजिये  

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

कर्नाटक में चल रही राजनीतिक गतिविधि के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि अब भारत को लोकतांत्रिक देश कहना बंद कर देना चाहिए।

कर्नाटक चुनाव के बाद चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने उल्हासनगर में एक रैली में कहा कि केंद्र को राज्यपालों की तरह मुख्यमंत्रियों की भी नियुक्ति कर देनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, ‘‘अगर लोकतंत्र का अनादर ही किया जाना है तो एक लोकतांत्रिक देश कहने का कोई मतलब नहीं है। चुनाव कराना बंद कर देना चाहिए ताकि समय और धन की बचत हो सके। पीएम मोदी भी बिना किसी रुकावट के विदेशी दौरे पर जा सकें।’’ उन्होंने आगे कहा, “ये लोकतंत्र का अनादर किया जा रहा है।”

कर्नाटक विधानसभा के चुनाव परिणाम आने के बाद कांग्रेस और जेडीएस ने 117 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी राज्यपाल को सौंपी थी। लेकिन 104 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी बीजेपी को राज्यपाल ने सरकार बनाने का न्योता दिया। 17 मई को बीएस येदियुरप्पा ने सीएम पद की शपथ भी ले ली। इसके बाद से पूरे देश में सियासी तूफान उठा मचा हुआ है और विपक्षी पार्टिया इसे लोकतंत्र की हत्या बता रही है।

इससे पहले 15 मई को भी उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी उपचुनाव हार रही है, लेकिन विधानसभा चुनाव जीत रही है। उन्होंने कर्नाटक के चुनाव नतीजे को लेकर कहा था, ‘‘अगर बीजेपी खुद पर भरोसा है तो एक बार मतपत्र के जरिये चुनाव कराकर दिखाएं।’’

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें