शिवसेना ने बागी विधायकों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में लगाई नई याचिका, जानें कोर्ट से पार्टी ने अब क्या मांग की?

शिवसेना ने बागी विधायकों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की है। नई याचिका में, एकनाथ शिंदे का समर्थन करने वाले विधायकों को विधानसभा में भाग लेने से प्रतिबंधित करने की मांग की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद शिवसेना ने बागी विधायकों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक नई याचिका दाखिल की है। उद्धव ठाकरे खेमे के विधायक सुनील प्रभु की नई याचिका में, एकनाथ शिंदे का समर्थन करने वाले विधायकों को विधानसभा में भाग लेने से प्रतिबंधित करने की मांग की गई है। साथ ही इन विधायकों को सस्पेंड करने की भी मांग की गई है।

वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने मामले का उल्लेख करते हुए विधायक सुनील प्रभु की याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग की, जिसमें शिवसेना के बागी विधायकों को सदन से निलंबित करने और उन्हें विधानसभा में प्रवेश करने या उनकी अयोग्यता का फैसला होने तक कार्यवाही में भाग लेने से रोकने की मांग की गई है।

याचिका में कहा गया है, “बागी विधायक जो बीजेपी के मोहरे के रूप में काम कर रहे हैं, दलबदल का संवैधानिक पाप कर रहे हैं, उन्हें विधानसभा के सदस्यों के रूप में जारी रखने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 Jul 2022, 10:37 AM
/* */