महाराष्ट्र NDA में सीटों के बंटवारे को लेकर फूट! शिवसेना की धमकी- 144 सीटें नहीं तो BJP से तोड़ लेंगे गठबंधन

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री दिवाकर राउते ने कहा था कि अगर शिवसेना को 244 में से 144 सीटें नहीं मिलीं तो गठबंधन टूट सकता है। दिवाकर राउते के बयान पर संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि राउते ने जो कहा सही कहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होना है। ऐसे में चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी और शिवसेना में सिर फुटौव्वल शुरू हो गई है। दोनों ही पार्टियां एक दूसरे के काट में लगी हुई हैं। शिवसेना ने साफ कर दिया है कि 244 में से आधी सीटों में कम पर मानने वाली नहीं है। महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना के मंत्री के बयान के बाद शिवसेना के सांसद संजय राउत ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। संजय राउत ने कहा, “अगर अमित शाह जी और सीएम के सामने 50-50 सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय किया गया था, तो उनका बयान गलत नहीं है। चुनाव साथ लड़ेंगे, क्यों नहीं लड़ेंगे।”

इससे पहले बुधवार को महाराष्ट्र सरकार में मंत्री दिवाकर राउते ने कहा था कि अगर शिवसेना को 244 में से 144 सीटें नहीं मिलीं तो गठबंधन टूट सकता है। दिवाकर राउते के इसी बयान पर आज संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है। खबरों के मुतबिक, महाराष्ट्र में बीजेपी खुद के दम पर ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़कर जीत हासिल करना चाहती है। यही वजह है कि बीजेपी सहोगी शिवसेना को ज्यादा सीटें देने के मूड में नहीं है।


वहीं, शिवसेना के मौजूदा रुख से साफ हो गया है कि गठबंधन तभी बचेगा, जब शिवसेना झुकने को तैयार हो जाए और बीजेपी की शर्त मान ले। लेकिन शिवसेना के बयान से ऐसा दूर-दूर तक दिखाई नहीं दे रहा है। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 140 से ज्यादा सीटों पर बढ़त मिली थी। वहीं शिवसेना को करीब 80 विधानसभा क्षेत्रों में बढ़त मिली थी। कहा जा रहा है कि बीजेपी इसी आधार पर शिवसेना को ज्यादा से ज्यादा 100 सीट देने को तैयार है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 19 Sep 2019, 1:36 PM
/* */