शिवसेना ने किया उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान, योगी सरकार को घेरने की है तैयारी!

महाराष्ट्र में ठाकरे सरकार बनने के बाद शिवसेना और बीजेपी के बीच संबंध तनावपूर्ण रहे हैं। इसके अलावा, यूपीसीसी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पहले ही कह चुके हैं कि उनकी पार्टी आने वाले दिनों में छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शिवसेना ने घोषणा की है कि वह अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 403 सीटों में से 100 के लिए उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी ने अभी तक किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन नहीं किया है, लेकिन गठबंधन की संभावना का संकेत दिया है। एक बयान के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में शिवसेना नेताओं ने शनिवार को लखनऊ में एक बैठक की और राज्य की सभी सीटों से चुनाव लड़ने का फैसला लिया।

यूपी शिवसेना प्रमुख, ठाकुर अनिल सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के शासन में राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा, "पार्टी नेतृत्व ने शिक्षा प्रणाली और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र से लेकर कोविड महामारी और किसान मुद्दों तक कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।"

हालांकि शिवसेना ने विधानसभा चुनाव के लिए किसी राजनीतिक गठबंधन की घोषणा नहीं की है, लेकिन उन्होंने भविष्य में किसी राजनीतिक दल से हाथ मिलाने की संभावना का संकेत दिया है। सूत्रों ने कहा कि शिवसेना कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए तैयार है क्योंकि कांग्रेस पहले से ही महाराष्ट्र में उसकी सहयोगी है।

महाराष्ट्र में ठाकरे सरकार बनने के बाद शिवसेना और बीजेपी के बीच संबंध तनावपूर्ण रहे हैं। इसके अलावा, यूपीसीसी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू पहले ही कह चुके हैं कि उनकी पार्टी आने वाले दिनों में छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी, जबकि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहले कहा था कि पार्टी गठबंधन के विचार के लिए 'खुली' है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 12 Sep 2021, 8:57 AM
/* */