बहुत ज्यादा बोलते हैं बीजेपी के कुछ नेता, उनके मुंह पर कपड़ा बांधने की जरूरत- टीवी कार्यक्रम में बोले गडकरी

बीजेपी नेता और कुछ मंत्री – मुख्यमंत्री जरूरत से ज्यादा बोलते हैं, ऐसे लोगों को मुंह पर कपड़ा बांधने की जरूरत है। यह कहना है केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का जो मुंबई में एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम मेंशामिल हुए थे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि बीजेपी में कुछ लोगों को कम बोलने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि, “नेताओं को आम तौर पर मीडिया से बातचीत करते हुए थोड़ा कम बोलना चाहिए।“ नितिन गडकरी ने 70 के दशक की हिंदी फिल्म ‘बॉम्बे टू गोवा’ के सीन का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि एक सीन में एक बच्चे के माता-पिता उसे खाने से रोकने के लिए उसके मुंह में कपड़े का एक टुकड़ा डाल देते हैं। उन्होंने कहा, ”हमारी पार्टी में कुछ लोगों के लिए ऐसे ही कपड़े की जरूरत है।”

लेकिन जब उनसे पूछा गया कि उनकी पार्टी ने तो राफेल विमान सौदे पर एक दिन में 70 प्रेस कांफ्रेंस कर दीं, तो उन्होंने कहा कि, ”हमारे पास इतने नेता हैं, और इन नेताओं को टीवी पत्रकारों के सामने बोलना पसंद है, इसलिए हमें उन्हें कुछ काम देना होता है।” गडकरी ने कहा कि न तो वह और न ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी कार्यक्रम के बाद मीडिया को बाइट देते हैं।

उनसे जब पूछा गया कि क्या चुप रहने का आदेश उन लोगों के लिए भी जरूरी है, जो हनुमान की जाति या कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के गोत्र के बारे में बोलते हैं, तो गडकरी ने यह कहकर बात टाल दी कि वे तो मजाक कर रहे थे।

राफेल सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित किए जाने की कांग्रेस की मांग पर गडकरी ने कहा कि, “क्या जेपीसी सुप्रीम कोर्ट से बड़ी है।“ उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अधिकतर आरोपों की कोई प्रासंगिकता नहीं है और उनका जवाब नहीं देना ही बेहतर है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia