सोनिया गांधी बोलीं- बीजेपी सरकार की नीतियों की वजह से किसान ‘काली दिवाली’ मनाने को मजबूर, राजधर्म निभायें सरकार

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किसानों को उनकी फसलों का सही दाम नहीं मिलने का आरोप लगाया और मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार की नीतियों की वजह से देश के किसान आज काली दिवाली मनाने को मजबूर हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किसानों को उनकी फसलों का उचित मूल्य देने की मांग करते हुए शनिवार को कहा कि उनका शोषण हो रहा है और सरकार को राजधर्म निभाना चाहिए।

सोनिया गांधी बोलीं- बीजेपी सरकार की नीतियों की वजह से किसान ‘काली दिवाली’ मनाने को मजबूर, राजधर्म निभायें सरकार

कांग्रेस अध्यक्ष ने देर शाम जारी एक बयान ने कहा, “बीजेपी ने सत्ता संभालते ही किसानों से धोखे की बुनियाद रख दी थी। सरकार मुट्ठी भर बिचौलियों और जमाखोरों को लाभ पहुंचाती रही है और किसानों का करोड़ों रुपया लूटती रही है।”

सोनिया गांधी ने कहा, “देश के किसान का शोषण बंद होना चाहिए और किसानों को उनकी फसलों का पूरा और सही मूल्य मिलना चाहिये। यही सरकार का असली राज धर्म है।” उन्होंने कहा कि देश के किसान काली दिवाली मनाने को मजबूर है। देश की मंडियों में समर्थन मूल्य से औसतन 22.5 प्रतिशत कम की दर से फसलें बिक रही हैं। इससे किसानों को लगभग पचास हजार करोड का नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि हो रही है। कृषि उपज का निर्यात घट रहा है और देश में फसलों के सही दाम नहीं मिल रहे हैं। किसानों का दोहरा शोषण हो रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia