सीपीपी की बैठक में सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को बताया ‘ब्लफमास्टर’, कहा- 5 साल तक देश को किया गुमराह

कांग्रेस पार्टी के संसदीय दल की जनरल बॉडी बैठक में सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को ‘ब्लफमास्टर’ बताते हुए कहा कि झांसा देना और डराना ही मोदी सरकार का काम है लेकिन कांग्रेस पार्टी विरोधियों का सामना पूरी मजबूती के साथ करेगी।

फोटो: <a href="https://twitter.com/INCIndia">@<b>INCIndia</b></a>
फोटो: @INCIndia
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी के संसदीय दल की जनरल बॉडी बैठक में सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने सच्चाई और पारदर्शिता को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया है। उन्होंने आगे कहा, “पिछले पांच साल के दौरान मोदी सरकार ने संविधान पर हमला किया है, संसद और संस्थाओं को कमजोर किया है और विरोधियों की आवाज दबाई है।” पिछले 5 सालों में देश की अर्थव्यवस्था और सामाजिक तानेबाने काफी कठिन रहे हैं। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

उन्होंने पीएम मोदी को ‘ब्लफमास्टर’ बताते हुए कहा कि झांसा देना और डराना ही मोदी सरकार का काम है लेकिन कांग्रेस पार्टी विरोधियों का सामना पूरी मजबूती के साथ करेगी। उन्होंने आगे कहा कि, ‘धोखा, डींग और धमकी मोदी सरकार के शासन के सिद्धांत बने हुए हैं। इस समय देश में डर और संघर्ष का माहौल बना हुआ है। जनता के बोलने की आजादी को छीना गया है। राजनीतिक विरोधियों को कुचलने का काम किया गया है।” उन्होंने लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और कांग्रेस नेता आनंद शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने लोकतांत्रिक तरीके से सरकार के विपक्ष की आवाज दबाने के प्रयासों का मुकाबला किया।

फोटो: <a href="https://twitter.com/INCIndia">@<b>INCIndia</b></a>
फोटो: @INCIndia

सोनिया गांधी ने नॉर्थ ईस्ट का जिक्र करते हुए कहा कि आज ने नॉर्थ ईस्ट जल रहा है। जम्मू-कश्मीर में हालात खराब है। देश में दलितों, आदिवासियों और अल्पसंख्यकों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। किसान आज दुर्दशा के दौर से गुजर रहे हैं। युवाओं में रोजगार नहीं है और बड़े पैमाने नौकरियां खत्म की जा रही हैं। इससे पहले ऐसे हालात कभी नहीं थे।”

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, “कांग्रेस के नये अध्यक्ष राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं में नयी ऊर्जा का संचार किया है और मोदी सरकार के अलोकातांत्रिक कदमों के खिलाफ विपक्ष को भी एकजुट करने का काम किया है। उन्होंने ऐसी टीम बनाई है जिसमें अनुभव और युवा जोश का सही तालमेल है। इस नये जोश और उत्साह के साथ हमें अब लोकसभा चुनाव के लिए जाना है।”

फोटो: <a href="https://twitter.com/INCIndia">@<b>INCIndia</b></a>
फोटो: @INCIndia

उन्होंने आगे कहा, “छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत ने हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह भरा है। देश की जनता भी सरकार के जुमलेबाजी को समझ रही है। इसलिए अब मोदी सरकार का डटकर मुकाबला करना है।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */