लोकसभा चुनाव: एसपी की नई लिस्ट में अखिलेश यादव, आजम खान का नाम, स्टार प्रचारकों की सूची से मुलायम सिंह नदारद

प्रत्याशियों की सूची जारी करने के अलावा समाजवादी पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी की है। लिस्ट में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत 40 प्रचारकों के नाम शामिल हैं। प्रचारकों की लिस्ट में समजावादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का नाम नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने एक और लिस्ट जारी की है। लिस्ट में सिर्फ दो उम्मीदवारों के नाम हैं। सूची में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री आजम खान का नाम है। अखिलेश यादव आजमगढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। वहीं, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री आजम खान रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे।

प्रत्याशियों की सूची जारी करने के अलावा समाजवादी पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी की है। लिस्ट में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत 40 प्रचारकों के नाम शामिल हैं। गौर करने वाली बात यह है कि इस लिस्ट में समजावादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का नाम नहीं है।

लिस्ट में अखिलेश यादव के अलावा रामगोपाल यादव, आजम खान, जया बच्चन, डिंपल यादव और राजेंद्र चौधरी राम गोविंद चौधरी, अहमद हसन, जावेद अली खां, विशम्भर प्रसाद निषाद, सुरेंद्र नागर, तेज प्रताप यादव, नरेश उत्तम पटेल, मौलाना यासीन अली उस्मानी, मनोज पारस, महबूब अली और शाहिद मंजूर को भी लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया गया है।

स्टार प्रचारकों की सूची में कमाल अख्तर, दयाराम प्रजापति, सरफराज खान, संजय गर्ग, कंवर हसन, किरन पाल कश्यप, परवेज अली, संजय लाठर, जितेंद्र यादव, राकेश यादव, आशु मलिक, राजपाल कश्यप, उमर अली खां, रमेश प्रजापति, जयवीर सिंह, गुलाम मोहम्मद, अशोक चौधरी, जगपाल दास गुर्जर, रुद्रसेन, सुबोध नागर, डॉ सुधीर पंवार, सर्वेश कठारिया और आकिल मुर्तजा का नाम है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 24 Mar 2019, 11:10 AM