अतीक-अशरफ की हत्या को लेकर दायर PIL पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार, 24 अप्रैल को होगी सुनवाई

गैंगस्टर, राजनेता अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की पुलिस की मौजूदगी में हुई हत्या की जांच मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर 24 अप्रैल को सुनवाई करेगा।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गई है। सुप्रीम कोर्ट में 24 अप्रैल को सुनवाई होगी। इसके साथ ही, यूपी में 2017 से अब तक हुए 183 एनकाउंटर की जांच की मांग पर भी कोर्ट सुनवाई करेगी।

विशाल तिवारी ने दायर की है याचिका 

यह जनहित याचिका अधिवक्ता विशाल तिवारी ने दायर की है। विशाल तिवारी ने यह याचिका सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी। जनहित याचिका में विशाल तिवारी ने सवाल उठाए कि अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या पुलिस कस्टडी में की गई। इस मामले में अधिवक्ता ने सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज की निगरानी में जांच कराने की मांग की है। 183 एनकाउंटर पर भी उठाए सवाल जनहित याचिका में विशाल तिवारी ने साल 2017 से यूपी में हुए 183 एनकाउंटरों पर भी सवाल उठाए। मांग की कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज की निगरानी में ही इनकी भी जांच कराई जाए।

अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल को हुई हत्या

बता दें, प्रयागराज में 15 अप्रैल की देर रात काल्विन अस्पताल ले जाते समय अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हाालंकि, मौके पर ही तीनों ने सरेंडर कर दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia