बिहार विधानसभा में उत्तर नहीं देने पर घिरे नीतीश के मंत्री, तेजस्वी ने कहा- मंत्रियों को एबीसीडी का भी ज्ञान नहीं

तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ ऐसे लोगों को विभाग का मंत्री बना दिया है, जिनको क, ख, ग, घ या ए बी सी डी भी नहीं मालूम है। नीतीश हम ही लोगों को पढ़ाने की बात कर रहे हैं। उन्हें खुद कम से कम अपने मंत्रियों को तैयार करना चाहिए।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधनसभा के बजट सत्र में विपक्ष सरकार को घेरने के लिए कोई भी मौका हाथ से नहीं जाना दे रहा है। ऐसा ही एक मामला गुरुवार को सामने आया जब पशुपालन एवं मत्स्य मंत्री मुकेश सहनी को एक प्रश्न का उत्तर नहीं देने के कारण फजीहत झेलनी पड़ी। बाद में, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार के मंत्रियों को ए बी सी डी का भी ज्ञान नहीं।

गुरुवार को बिहार विधानसभा में सदन की कार्यवाही चलने के दौरान पशुपालन और मत्स्य मंत्री मुकेश सहनी पशु अस्पाताल के लिए भवन निर्माण से संबंधित एक प्रश्न का उत्तर दे रहे थे। उनके अधूरे उत्तरों को सुनकर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने खड़े होकर इससे जुड़े कई पूरक प्रश्न पूछ डाले। तेजस्वी ने कहा कि पशु अस्पताल भवन के लिए जब भवन निर्माण को पैसा उपलब्ध करा दिया गया, तो भवन निर्माण क्यों नहीं किया गया? पैसा कब दिया गया?

तेजस्वी के इन सवालों का मंत्री मुकेश सहनी उचित उत्तर नहीं दे पाए। इसके बाद मंत्री की फजीहत होते देख विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कुछ वक्त देते हुए फिर से सवाल का जवाब विस्तार से सदन को मुहैया करवाने का आदेश दिया। इसे लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार के मंत्रियों पर जमकर निशाना साधा।

तेजस्वी यादव ने कहा, "बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ ऐसे लोगों को विभाग का मंत्री बना दिया है, जिनको क, ख, ग, घ या ए बी सी डी भी नहीं मालूम है। नीतीश हम ही लोगों को पढ़ाने की बात कर रहे हैं। उन्हें खुद कम से कम अपने मंत्रियों को तैयार करना चाहिए। उनके किसी मंत्री को कोई जानकारी ही नहीं है।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Feb 2021, 4:59 PM